यह ख़बर 03 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यू-टर्न पर भाजपा का जवाब, कांग्रेस कई बार पलटने वाली पार्टी है

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की फाइल तस्वीर

हैदराबाद:

नरेन्द्र मोदी नीत सरकार को 'यू-टर्न सरकार' बताने के लिए कांग्रेस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने गुरुवार को कहा कि वह विपक्षी दल के पैमाने पर नहीं मापा जाना चाहती।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने हैदराबाद में कहा, 'कांग्रेस कई बार पलटने वाली पार्टी है। वह केवल यू-टर्न नहीं है। कांग्रेस उन राज्यों में भी विफल पार्टी है जहां यह सत्ता में है। भाजपा का पैमाना कांग्रेस नहीं है। हम कांग्रेस के पैमाने पर सफल नहीं होना चाहते।'

वह कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार को 'यू-टर्न सरकार' बताने के बारे में जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा, 'भाजपा हर चीज को लोगों को समक्ष स्पष्ट रूप से रख रही है।' नरेन्द्र मोदी सरकार को 'यू-टर्न सरकार' करार देते हुए कांग्रेस ने 1 दिसम्बर को बुकलेट जारी किया था और सरकार के नाम पर इसे 'तमाशा' बताया था और कालेधन से घुसपैठ तक के कई वादों को लेकर इस पर 'कई कलाबाजियां' दिखाने के आरोप लगाए।

राव ने कहा कि भाजपा ने सात राज्यों - असम, पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना की पहचान की है जहां इसके विस्तार की संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि राज्यों में भाजपा को मजबूत करने के लिए पार्टी सदस्यता अभियान जैसे कार्यक्रम चलाएगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष (अमित शाह) के दौरों की व्यवस्था करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राव ने कहा कि राजग सरकार ने देश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक संकेत अच्छे हैं, डब्ल्यूटीओ में बिना समझौते के भारत की चिंताओं का समाधान किया गया, अंतरराष्ट्रीय मंच पर काले धन के मुद्दे को उठाया गया, जन धन योजना सफल रही, 'मेक इन इंडिया' पहल और स्वच्छ भारत अभियान सरकार की सफलताएं हैं।