Delhi Election 2020: चुनाव आयोग ने प्रचार पर लगाई रोक, तो BJP सांसद प्रवेश वर्मा ने मुंह पर बांधी पट्टी

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Parvesh Verma) की विवादित बयानबाजी की वजह से गुरुवार को चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनके प्रचार करने पर 96 घंटे का बैन लगा दिया.

Delhi Election 2020: चुनाव आयोग ने प्रचार पर लगाई रोक, तो BJP सांसद प्रवेश वर्मा ने मुंह पर बांधी पट्टी

बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा पश्चिम दिल्ली से सांसद हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रवेश वर्मा के प्रचार पर 96 घंटे का बैन
  • मुंह पर पट्टी बांध जाहिर की नाराजगी
  • जनसभा में दिया था विवादित बयान
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) को लेकर चुनावी पारा बेहद गर्म पर है. चुनावी अखाड़े में हाथों से तो नहीं लेकिन शब्दों से खूब दो-दो हाथ हो रहे हैं. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Parvesh Verma) की विवादित बयानबाजी की वजह से गुरुवार को चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनके प्रचार करने पर 96 घंटे का बैन लगा दिया. चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ विरोध जताने के लिए प्रवेश वर्मा ने एक अनोखा तरीका ईजाद किया. वर्मा मुंह पर पट्टी बांधकर शुक्रवार शाम अपने सरकारी निवास स्थान पर धरने पर बैठ गए.

जिस जगह बीजेपी सांसद सांकेतिक धरने पर बैठे, उनके पीछे एलईडी स्क्रीन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का वीडियो चलाया जा रहा था, जिसमें केजरीवाल पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narenrdra Modi) के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिख रहे थे.

Delhi Election 2020 : पहले कपिल मिश्रा, फिर अनुराग ठाकुर और अब प्रवेश वर्मा, BJP का 'शाहीन बाग प्रोजेक्ट' शुरू

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के मामले में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा को 96 घंटे और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया है. गुरुवार को आयोग की तरफ से कहा गया कि ठाकुर अगले तीन दिन तक और वर्मा चार दिन तक दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर सकेंगे.

अरविंद केजरीवाल का BJP पर पलटवार- अमित शाह शाहीन बाग जाएं और रास्ते खुलवाएं

ध्यान रहे कि दोनों नेताओं पर दिल्ली चुनाव में सामाजिक टकराव फैलाने वाले विवादित बयान देने के कारण चुनाव प्रचार करने पर यह प्रतिबंध लगाया गया है. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. सीएम केजरीवाल एक बार फिर नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वह इस सीट पर दो बार जीत हासिल कर चुके हैं.

VIDEO: प्रवेश वर्मा बोले- मैं कभी स्टार प्रचारक की लिस्ट में था ही नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)