बंगाल में BJP को झटका, बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष TMC में शामिल हुए

बिष्णुपुर के BJP विधायक तन्मय घोष ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया. घोष ने कहा कि बीजेपी बदले की राजनीति में जुटी है.

बंगाल में BJP को झटका, बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष TMC में शामिल हुए

बीजेपी विधायक तन्मय घोष तृणमूल में शामिल

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत से दूरी रह गई भारतीय जनता पार्टी (BJP) को एक और झटका लगा. बिष्णुपुर के बीजेपी विधायक तन्मय घोष (Tanmay Ghosh) आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. घोष बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने वाले दूसरे भाजपा विधायक हैं. घोष बंगाल चुनाव से कुछ दिन पहले टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. इससे पहले, हाल के महीने में मुकुल रॉय भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद घोष ने बीजेपी पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "बीजेपी बदलने की राजनीति करती है. वे केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके पश्चिम बंगाल के लोगों के अधिकार छीन रहे हैं. मैं सभी राजनेताओं से जन कल्याण के लिए ममता बनर्जी का समर्थन करने का आग्रह करता हूं."

तृणमूल कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "बंगाल के लोगों के लिए ममता बनर्जी के विकास कार्यों से प्रभावित होकर बिष्णुपुर से भाजपा विधायक तन्मय घोष आज तृणमूल परिवार में शामिल हुए. हम उनका हार्दिक स्वागत करते हैं."

घोष पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले मार्च में टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. इससे पहले, घोष टीएमसी की युवा इकाई के बांकुड़ा जिले के बिष्णुपुर शहर के अध्यक्ष और स्थानीय नगर निकाय के पार्षद भी थे.

READ ALSO: ममता बनर्जी के लिए 'रेड कार्पेट' बिछाने वाले हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर भड़की TMC, बताया 'दलबदलू'

घोष का पार्टी में स्वागत करते हुए राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा कि भाजपा चुनाव के बाद टीएमसी से बदला लेने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘हम भाजपा से राजनीतिक रूप से लड़ेंगे. वह पश्चिम बंगाल के लोगों को कमतर दिखाने की कोशिश कर रही है.'' बसु ने कहा कि भाजपा के कई नेता टीएमसी के संपर्क में हैं.

बसु ने दावा किया कि त्रिपुरा के भाजपा विधायक भी टीएमसी के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जब ममता बनर्जी त्रिपुरा में कदम रखेंगी, तो सुनामी आएगी. उस राज्य के भाजपा नेता इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं.'' बसु ने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा के नेतृत्व में त्रिपुरा खौफ की घाटी में तब्दील हो गया है.''

(भाषा और एएनआई के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को ED का समन