यूपी चुनाव : अमित शाह ने दिया 300 प्लस का मंत्र, बोले ये जीत 2024 का रास्ता खोलेगी

बैठक के बाद यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि इसमें चुनावी रणनीति और कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई. गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रमों को लेकर बातचीत हुई. बूथ अध्यक्षों की बैठक में क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए हैं,

यूपी चुनाव : अमित शाह ने दिया 300 प्लस का मंत्र, बोले ये जीत 2024 का रास्ता खोलेगी

बैठक में बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के अलावा धर्मेंद्र प्रधान और राधा मोहन सिंह भी मौजूद रहे

नई दिल्‍ली :

Uttar Pradesh:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly polls 2022) की तैयारियों को लेकर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP)की बैठक हुई. बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान, राधा मोहन सिंह, स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल आदि मौजूद रहे. बैठक के बाद यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि इसमें चुनावी रणनीति और कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई. गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रमों को लेकर बातचीत हुई. बूथ अध्यक्षों की बैठक में क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए हैं, जिसमें गोरखपुर और कानपुर- जेपी नड्डा, काशी और अवध- राजनाथ सिंह,  बृज और पश्चिम यूपी में अमित शाह बूथ अध्यक्षों की बैठकों लेंगे. उन्‍होंने बताया कि विजय संकल्प यात्राओं के रूट और तारीखों पर चर्चा चल रही है. उसके प्रभारी बना दिये गए हैं और जल्द ही तारीख भी तय कर दी जाएगी. यह महत्वपूर्ण है कि बीजेपी ने राजनाथ सिंह, अमित शाह और जे पी नड्डा को अलग-अलग क्षेत्रों का प्रभारी बनाया है. ऐसे भारीभरकम नेताओं को क्षेत्र की जिम्मेदारी पहली बार दी गई है. 

चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने सुनाई थी 'द्रौपदी' कविता तो अब कवि ने मारा ताना- 'आपकी घटिया राजनीति...'

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मतदाताओं से सीधे संपर्क के लिए बीजेपी रथयात्राएं निकालेगी. राज्य के चार कोनों से यह एक साथ शुरू करने की योजना है. सभी क्षेत्रों पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वांचल, ब्रज, अवध और बुंदेलखंड तक यह रथयात्राएं जाएंगी.सभी यात्राएं दिसंबर के पहले सप्ताह में शुरू करने की तैयारी हो रही है.योजना है कि हर विधानसभा क्षेत्र तक यात्रा पहुंचे.इन यात्राओं के रुट और स्वरूप के बारे में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ यूपी बीजेपी के महत्वपूर्ण नेताओं की आज दिल्ली में बैठक  हो रही है. यात्राओं में प्रदेश और केंद्र सरकार के मंत्रियों को भी शामिल किया जाएगा.  मंत्रियों के जरिए राज्य तथा केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार होगा. करीब दो सप्ताह तक चलने वाली चारों यात्राओं का समापन एक साथ लखनऊ में कराने की योजना है. यात्राओं के समापन पर लखनऊ में एक बड़ी रैली होगी जिसमें पीएम मोदी भी मौजूद रह सकते हैं.  गौरतलब है कि मिशन उत्तर प्रदेश 2022 के लिए बीजेपी पूरी तैयारी में जुटी हुई है. इसी कड़ी में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने राज्‍य के दौरे शुरू कर दिए है. बीजेपी का खास जोर इस बार पूर्वांचल पर है. दिग्‍गज भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी यूपी यात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को 300 प्लस का मंत्र दिया है.  अगले आम चुनाव का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में जीत "2024 के लिए द्वार खोलेगी." 

अमित शाह ने आजमगढ़ रैली में सपा पर साधा निशाना - जिन्ना, मुख्तार और आजम खां का किया जिक्र


अमित शाह ने कहा था,  "हमें हर व्यक्ति को बीजेपी को वोट देने के लिए 60 लोगों को प्रभावित करने और उस सर्कल से कम से कम 20 वोट हासिल करने का लक्ष्य रखना चाहिए. साथ ही पार्टी के एक कार्यकर्ता को तीन परिवारों से वोट मिलना चाहिए." उन्होंने कहा कि पार्टी को केंद्र सरकार की योजनाओं जैसे मुफ्त गैस सिलेंडर और किसानों के लिए पीएम के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना चाहिए. गौरतलब है कि यूपी में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं और इन चुनावों को किसान आंदोलन के मद्देनजर राज्‍य की योगी आदित्‍यनाथ सरकार के लिए कठिन चुनौती माना जा रहा है.

कांग्रेस और सपा ने UP चुनाव के मद्देनजर झोंकी ताकत, बीजेपी पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com