विज्ञापन
This Article is From Aug 12, 2021

19567 किमी की 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर निकलेंगे भाजपा के नए मंत्री, 212 लोकसभा क्षेत्रों में मिलेंगे लोगों से

मोदी कैबीनेट में हाल ही में शामिल हुए नए मंत्री 16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे और लोगों से भाजपा की उपलब्धियां साझा करेंगे. भाजपा की यह यात्रा 212 लोकसभा क्षेत्रों में 19,567 किलोमीटर से अधिक की होगी.

19567 किमी की 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर निकलेंगे भाजपा के नए मंत्री, 212 लोकसभा क्षेत्रों में मिलेंगे लोगों से
16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे भाजपा के नए मंत्री. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में कुछ दिन पहले ही शामिल हुए नए मंत्री 19,567 किमी की 'जन आशीर्वाद यात्रा' (Jan Aashirwad Yatra) पर निकलेंगे. केंद्रीय मंत्रिपरिषद के नए मंत्री व पदोन्नत हुए 39 मंत्री 212 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे. भाजपा (BJP) की जन आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त को शुरू होकर 21 अगस्त को खत्म होगी, सभी मंत्री अलग-अलग क्षेत्रों की यात्रा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक राज्य मंत्री 16 से अपने लोकसभा क्षेत्र व आसपास के क्षेत्रों की यात्रा करेंगे. कैबिनेट मंत्री 20 से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे. भाजपा की यह यात्रा 3 से 10 दिनों की होगी.

'उज्‍ज्‍वला योजना' पर प्रियंका गांधी वाड्रा का तंज, '90% सिलेंडर धूल खा रहे और महिलाएं...'

इस क्रम में सोमवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 20 मंत्रियों से मुलाकात की थी. मंगलवार को उन्होंने 9 और आज 11 मंत्रियों से मुलाकात की. भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा 22 राज्यों में होगी. इसमें 19 राज्यों के मंत्री 212 लोकसभा क्षेत्रों में यात्रा पर निकलेंगे. इस यात्रा के दौरान सभी मंत्री 265 जिलों में यात्रा करेंगे. इस दौरान 1,663 कार्यक्रम भी होंगे. 

लोकसभा स्‍पीकर ने कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ने पर जताई पीड़ा, बोले - कोशिश थी, सब बात रखते

सभी मंत्री अपने लोकसभा क्षेत्र के अलावा तीन अन्य लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे. नारायण राणे की यात्रा सबसे लंबी सात दिनों की होगी. याद दिला दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से कहा है कि अपने घर जाने से पहले लोगों से मिलें. पीएम ने नए मंत्रियों से कहा था कि 15 अगस्त के बाद ही अपने क्षेत्र में जाएं और लोगों से मुलाकात करें. जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मंत्री लोगों से मिलेंगे और सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com