यह ख़बर 16 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा में मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा, गोयल का दौड़ में आगे होने का दावा

नई दिल्ली:

नितिन गडकरी के इनकार के बावजूद दिल्ली भाजपा में बुधवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर अटकलों का दौर जारी रहा।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के इस पद के लिए पसंदीदा विकल्प होने की रिपोर्टों के बीच भाजपा के दिल्ली चुनाव प्रभारी गडकरी ने एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए किसी नेता का चयन नहीं किया है।

उन्होंने एक बयान में कहा कि इस संबंध में कोई भी फैसला भाजपा संसदीय बोर्ड को करना है।

समझा जाता है कि दिल्ली के कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से कहा है कि वर्धन को उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जाना चाहिए जिनकी लोगों, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच संभवत: ज्यादा स्वीकार्यता है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी, नरेंद्र मोदी, सुषमा स्वराज और अनंत कुमार सहित कई नेता इस प्रमुख पद के लिए वर्धन का नाम घोषित किए जाने के पक्ष में हैं।

इस दौड़ में वर्धन के आगे होने की खबरों के बीच दिल्ली भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपने को व्यापक रूप से स्वीकार्य बताया और कहा कि विभिन्न ओपिनियन पोल में उनकी लोकप्रियता सामने आ रही है।

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ओपिनियन पोल ने मुझे शीला दीक्षित के सामने पेश किया है। ओपिनियन पोल के नतीजों को देखिए। मेरी पार्टी आगे है और मैं भी (मुख्यमंत्री पद की दौड़ में) आगे हूं।’

गोयल ने आज पार्टी प्रमुख राजनाथ सिंह, गडकरी और महासचिव (संगठन) रामलाल से अलग-अलग मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि पार्टी के सभी 14 जिला अध्यक्षों ने आज गडकरी से मुलाकात की और शीर्ष पद के लिए गोयल के प्रति समर्थन व्यक्त किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि अगर इस मुद्दे को लेकर किसी फैसले पर पहुंचने में कठिनाई है तो पार्टी को गोपनीय मतदान कराना चाहिए।