यह ख़बर 19 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा ने मोदी के 'करीबियों' को दिए राज्य प्रभार

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी एवं भाजपा महासचिव अमित शाह को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश का पार्टी प्रभारी नियुक्त किया गया है।
दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी एवं भाजपा महासचिव अमित शाह को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश का पार्टी प्रभारी नियुक्त किया गया है।

भाजपा ने राज्य प्रभारियों, संयोजकों एवं उसके विभिन्न मोर्चे के प्रभारियों की सूची जारी की। आंध्र प्रदेश में पार्टी के प्रभावी नेता बंडारू दत्तात्रेय को पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। साथ ही उन्हें केरल का प्रभारी बनाया गया है। दत्तात्रेय अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में एक मंत्री थे।

अपनी संगठनात्मक क्षमताओं के लिए विख्यात शाह को 80 लोकसभा वाली सीटों का प्रभारी बनाया गया है। यदि भाजपा को केन्द्र में सत्ता में लौटना है तो उसे उत्तर प्रदेश पर ध्यान देना पड़ेगा।

पार्टी नेता अनंत कुमार को बिहार से हटाकर मध्य प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है। मध्य प्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य जेपी नड्डा को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया गया है जहां राज्य विधानसभा चुनाव जल्द ही होने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रामपति राम त्रिपाठी को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है। त्रिपाठी को पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह का करीबी रिपीट करीबी माना जाता है।

राजीव प्रताप रूढ़ी को हाल में पार्टी का महासचिव बनाया गया है। उन्हें महाराष्ट्र का प्रभारी बनाया गया है जहां पिछले कई वर्ष से कांग्रेस एवं राकांपा सत्ता में हैं।

राजस्थान में राज्य विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस राज्य के लिए भाजपा में कप्तान सिंह को प्रभारी बनाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वरुण गांधी को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है जबकि स्मृति ईरानी को गोवा एवं एसएस अहलुवालिया को असम का प्रभार सौंपा गया है।