जम्‍मू-कश्‍मीर में बनेगी पीडपी-बीजेपी सरकार, मुफ्ती मोहम्‍मद सईद होंगे सीएम

नई दिल्‍ली : बीजेपी और पीडीपी के बीच जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने का समझौता हो गया है। नई सरकार के मुखिया मुफ़्ती मोहम्मद सईद होंगे जो एक मार्च को शपथ लेंगे। जबकि बीजेपी के निर्मल सिंह उप मुख्यमंत्री रहेंगे।

दोस्ती के इस तोहफ़े ने जम्मू-कश्मीर में नई सरकार की नींव पर मुहर लगा दी है। पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचीं और दोनों पार्टियों के बीच सरकार बनाने को लेकर सहमति को औपचारिक रूप दे दिया गया।

मुलाकात के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बताया कि दोनों पार्टियों के बीच साझा न्‍यूनतम कार्यक्रम पर सहमति हो गई है।

उन्‍होंने कहा कि जल्‍द ही पीडपी-बीजेपी की पॉपुलर सरकार जम्‍मू-कश्‍मीर को मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि खुशी की बात ये है कि जिन मुद्दों पर गतिरोध था वो अब खत्‍म हो गया है और आने वाले दिनों में राज्‍य में पीडीपी बीजेपी सरकार का गठन होगा।

बीजेपी अध्‍यक्ष ने बताया कि व्‍यस्‍तताओं के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुफ्ति मोहम्‍मद सईद की मुलाकात नहीं हो पा रही है। जल्दी ही मुफ़्ती मोहम्मद सईद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करेंगे जो एक मार्च को संभावित है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मौके पर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ति ने कहा, 'हमारे बीच सहमति बन गई है और ये केवल सत्ता के लिए नहीं है, बल्कि राज्‍य के लोगों की भलाई और विकास के लिए दोनों दल साथ आए हैं। और ये राज्‍य के लोगों का दिल जीतने के लिए है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में एक साफसुथरी और भ्रष्‍टाचार मुक्‍त सरकार बनेगी।

ये पहली बार है जब बीजेपी जम्मू-कश्मीर में सरकार का हिस्सा बनने जा रही है। बीजेपी के लिए एक ऐतिहासिक मौक़ा है। बीजेपी पीडीपी का साथ आना दो विपरीत ध्रुवों के मिलने जैसा है। मगर जहां कुछ भी हो जाए उसे ही तो सियासत कहते हैं।