विज्ञापन
This Article is From Jul 31, 2020

बिहार के अधिकतर जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में अच्छी-खासी बारिश के आसार जताए हैं. यहां कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार के अधिकतर जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी
बिहार में अधितकर जिलों में अगले दो-तीन दिनों में तूफान के साथ बारिश के आसार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

Bihar Weather Forecast: मौसम विभाग ने शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में अच्छी-खासी बारिश के आसार जताए हैं. यहां कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने बताया है कि राज्य में अधिकतर जगहों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश होने का अनुमान है. वहीं, तूफान के साथ-साथ आकाशीय बिजली की घटनाओं में तेजी दिख सकती है. 

पूर्वी-पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुज़फ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, सिओहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया में तूफान के साथ-साथ बारिश की आशंका है. इन इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. 

विभाग के मुताबिक, राज्य में शनिवार और रविवार को भी ऐसे ही हालात रह सकते हैं, हालांकि, इन दोनों दिनों में बारिश कम एरिया कवर कर सकती है. अनुमान के मुताबिक, 1, 2 और 3 अगस्त को राज्य में कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की आशंका जताई है.

यह भी पढ़ें: सच्‍ची जनप्रतिनिधि..बाढ़ में नाव खेकर लोगों को नदी पार करा रहीं वार्ड सदस्‍य उर्मिला देवी, बांट रहीं राशन

इसके इतर बता दें कि राज्य में लगातार आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं के चलते लोगों की जानें जा रही हैं. अभी गुरुवार को ही राज्य में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर आठ लोगों की मौत हो गई. इन घटनाओं में शेखपुरा जिले में तीन, जमुई में तीन, सीवान और बेगूसराय जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली गिरने से लोगों की मौत पर दुख जताते हुए लोगों से अपील की है कि वो खराब मौसम में सतर्कता बरतें और वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी किए जाने वाले सुझावों का पालन करें.

बता दें कि लगातार हो रही भारी बारिश के चलते बिहार के कई जिले बाढ़ग्रस्त हैं. इस साल राज्य में 12 जिलों की 30 लाख आबादी बाढ़ग्रस्त हुई है. इस मॉनसून में अभी तक  बाढ़ से 8 लोगों की मौत हुई है, जिनमें दरभंगा और पश्चिम चंपारण के चार-चार लोग शामिल हैं.

Video: बिहार के 12 जिलों में बाढ़ से करीब 30 लाख लोग प्रभावित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्वच्छता से ही भारत स्वस्थ और विकसित बनेगा : MP में सफाई मित्रों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित
बिहार के अधिकतर जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Next Article
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com