विज्ञापन
This Article is From May 20, 2014

बिहार : बीजेपी को झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

पटना:

बिहार में 50 विधायकों के संपर्क में होने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दो बागी नेताओं ने मंगलवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। दोनों ने राज्य में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के साथ एकजुटता दिखाई।

इस्तीफा देने वाले बीजेपी के विधायक विजय मिश्र और राणा गंगेश्वर सिंह बीजेपी नेता और भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले निर्वतमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पिछले 11 महीने से लगातार सराहना करते रहे हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद आक्रामक हुई प्रदेश बीजेपी लगातार दावा करती रही कि जद(यू) के 50 विधायक उसके संपर्क में हैं और नीतीश कुमार की सरकार का पतन हो जाएगा।

नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेवारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया और 48 घंटे बाद जद(यू) ने ही नए नेता जीतन राम मांझी के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

इस कदम के बाद राणा गंगेश्वर सिंह ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने जद(यू) और नीतीश कुमार के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इस्तीफा दिया है।'

नीतीश कुमार की सराहना करने के लिए सिंह को फरवरी में बीजेपी से निलंबित कर दिया गया था। मिश्र ने भी कई मौकों पर निर्वतमान मुख्यमंत्री की सराहना की है।

दो दिन पहले राष्ट्रीय जनता दल के तीन बागी विधायकों सम्राट चौधरी, जावेद इकबाल अंसारी और राम लखन राम रमण ने भी जद(यू) में शामिल होने के लिए विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
बिहार : बीजेपी को झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com