Bihar : लालू यादव के बेटों में ही ठनी? तेज प्रताप के करीबी की छात्र राजद अध्यक्ष पद से छुट्टी

माना जा रहा है कि इस फैसले में लालू यादव और तेजस्वी यादव की भी सहमति है. फिलहाल तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर इस फ़ैसले को ग़लत कहा हैं. आकाश कुमार की जगह अब पटना विश्वविद्यालय के एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र गगन कुमार को बिहार छात्र राजद का अध्यक्ष बनाया गया है. वह जमुई जिले के निवासी हैं.

पटना:

बिहार (Bihar) की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) के दोनों बेटों तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और उनके राजनीतिक उतराधिकारी व नेता विपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) में ठन गयी है. दरअसल, बुधवार को बिहार इकाई के राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेजप्रताप यादव के करीबी आकाश यादव को हटाकर छात्र राष्ट्रीय जनता दल का नया अध्यक्ष गगन कुमार को नियुक्त कर दिया. जगदानंद पिछले कई दिनों से तेज प्रताप द्वारा हिटलर कहे जाने से नाराज़ थे. तेजस्वी यादव द्वारा मान-मनौव्वल के बाद बुधवार को जगदानंद सिंह सक्रिय हुए और उन्होंने तेजप्रताप के करीबी को हटा दिया.

माना जा रहा है कि इस फैसले में लालू यादव और तेजस्वी यादव की भी सहमति है. फिलहाल तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर इस फ़ैसले को ग़लत कहा हैं. तेजप्रताप ने लिखा है, "प्रवासी सलाहकार से सलाह लेने में अध्यक्ष जी ये भूल गए कि पार्टी संविधान से चलता है और राजद का संविधान कहता है कि बिना नोटिस दिए आप पार्टी के किसी पदाधिकारी को पदमुक्त नहीं कर सकते..आज जो हुआ वो राजद के संविधान के खिलाफ हुआ.."

Bihar : लालू यादव की चेतावनी - जातिगत जनगणना नहीं, तो हो सकता है सेंसस का बहिष्कार

उधर, लालू यादव के भरोसेमंद वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने जगदानंद सिंह की कार्रवाई का समर्थन किया है. उन्होंने भी लिखा है कि जगता भाई ने पार्टी के हित में जो कदम उठाया है उसका मैं समर्थन और स्वागत करता हूँ. 

rs9dl5j
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आकाश कुमार की जगह अब पटना विश्वविद्यालय के एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र गगन कुमार को बिहार छात्र राजद का अध्यक्ष बनाया गया है. वह जमुई जिले के निवासी हैं.