कोरोना : बिहार में बढ़ा 10 दिन का लॉकडाउन, 25 मई तक रहेगा लागू

Bihar Extended Lockdown : बिहार में 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

कोरोना : बिहार में बढ़ा 10 दिन का लॉकडाउन, 25 मई तक रहेगा लागू

Lockdown Extended in Bihar : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

पटना:

बिहार में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच बिहार सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है. बिहार में 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी. लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है. अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है.'

बता दें, महाराष्ट्र में भी लगाई गईं पाबंदियों को 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया. महाराष्ट्र सरकार के आदेश के अनुसार, अब राज्य में परिवहन के किसी भी माध्यम से आने वाले व्यक्ति को संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाली ‘आरटी-पीसीआर' रिपोर्ट दिखानी होगी, जो राज्य में आने से 48 घंटे पहले जारी की गई हो. आदेश के अनुसार, ‘संवेदनशील क्षेत्रों' (जहां संक्रमण के मामले अधिक हैं) से आने वाले लोगों पर लगी सभी पाबंदियां अब देश के हर राज्य से आने वाले लोगों पर लागू होगी.

क्या नीतीश कुमार की फजीहत अब भाजपा के कारण और उसी के इशारे पर हो रही?

बता दें, कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में कहर मचाया हुआ है. कई राज्यों ने अपने यहां पर सख्त पाबंदियां लगाई हुई हैं. गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,62,727 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 2,37,03,665 हो गए हैं जबकि कोरोना वायरस संक्रमण से 4,120 लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 2,58,317 पर पहुंच गई है. 37,10,525 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है जो कुल मामलों का 15.65 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर कुछ सुधरकर 83.26 प्रतिशत हो गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना मामलों के चलते महाराष्ट्र में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन