Bihar Election 2020 : कांग्रेस की चुनाव प्रबंधन समिति में शत्रुघ्न, कीर्ति आजाद जैसे दिग्गज

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति में राज्य के स्थानीय नेताओं, तारिक अनवर, शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद और मीरा कुमार को भी जगह दी गई है.कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय समिति के अध्यक्ष होंगे

Bihar Election 2020 : कांग्रेस की चुनाव प्रबंधन समिति में शत्रुघ्न, कीर्ति आजाद जैसे दिग्गज

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की समितियों का ऐलान (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020 )के लिए रविवार को कई समितियों के गठन का ऐलान किया. चुनाव प्रबंधन समिति में राज्य के स्थानीय नेताओं, तारिक अनवर, शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद और मीरा कुमार को भी जगह दी गई है.कांग्रेस महासचिव और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय समिति का अध्यक्ष नामित किया गया है.

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मोहन प्रकाश को 14 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय समिति का संयोजक बनाया गया है. समिति में मीरा कुमार, तारिक अनवर, शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद, शकील अहमद और संजय निरुपम जैसे वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समिति,  मीडिया समन्वय समिति, जनसभा एवं लॉजिस्टिक समिति, कानूनी समिति तथा कार्यालय प्रबंधन समिति को भी मंजूरी दी है.

यह भी पढ़ें- बिहार में महागठबंधन ने तेजस्वी यादव को चुना नेता, RJD-कांग्रेस-लेफ्ट में सीटों का बंटवारा

पवन खेड़ा मीडिया समन्वय समिति में 
सुबोध कुमार को प्रचार समिति का संयोजक, जबकि जे. मिश्रा को समिति का सह-संयोजक नियुक्त किया गया है.
कांगेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को चुनाव के लिये मीडिया समन्वय समिति का अध्यक्ष नामित किया गया है, जबकि प्रेम चंद मिश्रा, संयोजक और राजेश राठौर समिति के सह संयोजक होंगे.बृजेश कुमार मुनन को जन सभा एवं लॉजिस्टिक समिति का संयोजक, जबकि वरुण चोपड़ा को कानूनी समिति का अध्यक्ष नामित किया गया है. पार्टी कार्यालय प्रबंधन समिति में अशोक कुमार और कौकब कादरी समेत अन्य नेता होंगे.

स्टार प्रचारकों में राहुल-प्रियंका और मनमोहन शामिल
कांग्रेस ने शनिवार को पार्टी के 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर सहित कुछ मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महागठबंधन में 70 सीटों पर लड़ रही पार्टी
कांग्रेस महागठबंधन के तहत बिहार विधानसभा चुनाव के मैदान में है. समझौते के तहत कांग्रेस विधानसभा की कुल 243 सीटों में 70 पर चुनाव लड़ रही है.राज्य में तीन चरणों में--28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. मतगणना 10 नवंबर को होगी.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)