विज्ञापन
This Article is From Aug 29, 2021

Bihar: जेडीयू ने माना नीतीश कुमार PM पद के लिए काबिल, लेकिन दौड़ में अब शामिल नहीं

Bihar: जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी के नेता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है. लेकिन, नीतीश कुमार में पीएम बनने की सबी योग्यताएं हैं.

Bihar: जेडीयू ने माना नीतीश कुमार PM पद के लिए काबिल, लेकिन दौड़ में अब शामिल नहीं
जदयू ने कहा नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं. (फाइल फोटो)
पटना:

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की सारी योग्यताएं हैं. लेकिन, वे प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है. जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आज कई अहम फैसलों पर निर्णय लिया गया. जदयू की बैठक में सबसे अहम यह रहा कि पार्टी ने बिहार सीएम नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण बताए हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 10 दिन विपश्यना के लिए गए

बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार प्रधान मंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. हालांकि उनमें इसके लिए सारी योग्यता हैं. जदयू अध्यक्ष लल्लन सिंह ने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि नीतीश कुमार देश का प्रधानमंत्री बनने का दावा करते हैं. इसे लेकर पार्टी ने कोई दावेदारी नहीं की है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी छोटी है. लेकिन नीतीश कुमार की सोच और उनकी योग्यताएं ऐसी हैं जो बताती हैं कि उनमें देश का प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण हैं. 

पार्टी ने जातिगत जनगणना के साथ अब अत्यंत पिछड़ों के पहचान के लिए बनायी गयी रोहिणी कमिशन को रिपोर्ट सार्वजनिक कर जल्द से जल्द लागू करने का एक दूसरा प्रस्ताव भी पारित किया. इसे भाजपा के ऊपर राजनीतिक दबाव की रणनीति के तहत माना जा रहा है.

'किसानों से माफी मांगें हरियाणा के CM', मेघालय के गवर्नर ने की मांग- SDM को भी करें तुरंत बर्खास्त

पार्टी ने साथ-साथ भाजपा से आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में तालमेल की विधिवत पेशकश की है और कहा है कि सम्मानजनक सीटें ना मिलने पर वो अकेले चुनाव में जाने का विकल्प खुला रखेंगे. जनसंख्या नियंत्रण पर पार्टी ने भाजपा के दबाव के बजाय जनजागरण और जागरूकता से नीति पर अमल करने का सुझाव दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com