बिहार में बीजेपी किन सीटों पर लड़ेगी चुनाव, सामने आई पूरी लिस्ट

Bihar Election 2020: बीजेपी के खाते में आईं 121 सीटें, पार्टी ने सीटों के नामों की घोषणा की, बीजेपी अपने हिस्से में से ही वीआईपी पार्टी को भी सीटें देगी

बिहार में बीजेपी किन सीटों पर लड़ेगी चुनाव, सामने आई पूरी लिस्ट

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो).

पटना:

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के घटक दलों में सीटों का बंटवारा हो गया है. बीजेपी के खाते में जो 121 सीटें जिनके नाम आज घोषित कर दिए गए. बीजेपी इन्हीं में से वीआईपी पार्टी को सीटें देगी. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) का गठबंधन हुआ है. जेडीयू 122 और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जेडीयू अपने हिस्से में से पांच सीटें जीतनराम मांझी को देगी. बीजेपी अपने हिस्से में से वीआईपी पार्टी को सीटें देगी. आज पटना में बीजेपी को दी गई सीटों का ऐलान हो गया.                              

बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जल्द आने की संभावना है. सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक हुई थी. बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल पटना पहुंचे. बीजेपी ने आज अपनी सीटों का ऐलान कर दिया. 

जेडीयू अपने हिस्से से जीतनराम मांझी को और बीजेपी अपने हिस्से से मुकेश साहनी की वीआईपी पार्टी (VIP Party) को सीटें देगी. बीजेपी नेताओं के मुताबिक जेडीयू के साथ पार्टी का मजबूत गठबंधन है और पूरी ताकत से चुनाव लड़ा जाएगा. बीजेपी के मौजूदा मंत्रियों और विधायकों के बच्चों या अन्य करीबी रिश्तेदारों को टिकट मिलने की संभावना कम है.

देखें लिस्ट -

Seat List by NDTV on Scribd

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने रविवार को बिहार में जेडीयू से गठबंधन खत्म करने और उसके खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बीजेपी ने कहा है कि वह जेडीयू के साथ ही रहेगी.