भोपाल में दीवाली पर लापरवाह हुए लोग, कोरोना के नियमों की उड़ीं धज्‍ज‍ियां...

देश और दुनिया में महामारी खत्म नहीं हुई है, देश और मध्यप्रदेश में भी संक्रमण के मामले कम हैं, मौत कम हो रही है लेकिन ये भी सही है कि टीकाकरण और टेस्ट भी कम हो रहे हैं. आज देश में दीपावली की जगमग है लेकिन इस भीड़ में लोग बेपरवाह दिख रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है.

भोपाल:

देश और दुनिया में कोरोना (Coronavirus) महामारी खत्म नहीं हुई है, देश और मध्यप्रदेश में भी संक्रमण के मामले कम हैं, मौत कम हो रही है लेकिन ये भी सही है कि टीकाकरण और टेस्ट भी कम हो रहे हैं. आज देश में दीपावली की जगमग है लेकिन इस भीड़ में लोग बेपरवाह दिख रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. पूरे देश में दीपावली की धूम है. बाज़ार में भीड़ है, रौनक है. लेकिन इस भीड़ में कोरोना को लेकर लापरवाही है, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नदारद है. जितने लोग उतने बहाने. किसी को सांस लेने में दिक्कत है, तो किसी को लग रहा है मास्क पर सवाल टीआरपी के लिये है. भोपाल के बाज़ार ही नहीं, घूमने की जगहों पर भी लोग सवाल पर मास्क पहनने लगते हैं.

kh6u06i

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग कहते हैं, 'सरकार ने हर स्तर पर दृष्टि रखी है, प्रोटोकॉल का पालन समाज करे, जनता करे इसका निवेदन है. हमें परिवार को संक्रमण से बचाना है तो मास्क पहनना है, रोजमर्रा की जिंदगी जीना है, त्योहार तो मनाना है, वैक्सीनेशन बड़ा उपाय है. सवा सात करोड़ को वैक्सीन लगा चुके हैं.'

mtg6oabo

मध्यप्रदेश में फिलहाल 120 एक्टिव मामले हैं. बुधवार को 6 नये मामले आए हैं. फिक्र की बात ये भी है कि 10.34 करोड़ लोगों ने तय वक्त पर कोरोना की दूसरी डोज नहीं लगवाई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चांदनी चौक बाजार में लोगों की भारी भीड़, कोरोना उचित व्यवहार नदारद