यह ख़बर 22 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भोपाल : अस्पताल की लापरवाही, मोबाइल की रोशनी में प्रसव

खास बातें

  • सपना ने मोबाइल की रोशनी में हुई अपनी संतान का नाम रोशनी रखा है। उसने बताया कि उसे कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन प्रसव के दौरान अंधेरा छा गया था, जिसके बाद वहां मौजूद अस्पतालकर्मियों ने मोबाइल से रोशनी की।
भोपाल:

मध्य प्रदेश के आधुनिकतम सुविधाओं से सुसज्जित होने का दावा करने वाले राजधानी के जेपी अस्पताल में बिजली गुल होने पर मोबाइल की रोशनी में प्रसव कराना पड़ा।

बागसिवनिया निवासी सपना को प्रसव पीड़ा के बाद जेपी अस्पताल लाया गया था। रविवार रात उसके प्रसव की तैयारी चल रही थी कि इसी बीच बिजली गुल हो गई। अस्पताल का जनरेटर भी खराब था और इसलिए प्रकाश का वैकल्पिक इंतजाम नहीं होने पर मोबाइल फोन की रोशनी में प्रसव कराया गया।

सपना ने मोबाइल की रोशनी में हुई अपनी संतान का नाम रोशनी रखा है। उसने बताया कि उसे कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन प्रसव के दौरान अंधेरा छा गया था, जिसके बाद वहां मौजूद अस्पतालकर्मियों ने मोबाइल से रोशनी की। सपना के पति राजू कुशवाहा पेशे से माली हैं।

अस्पताल के चिकित्सक डॉ. अंजनी कुमार ने माना कि प्रसव के दौरान बिजली गुल हो गई थी। उनका कहना है कि विद्युत विभाग को अस्पताल की विद्युत व्यवस्था में सुधार लाने के लिए आवश्यक राशि जमा की जा चुकी है, लेकिन अब तक उसे सुधारा नहीं गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि प्रदेश के सबसे आधुनिक अस्पताल का यह हाल है तो राज्य के अन्य अस्पतालों का क्या हाल होगा, इसका अंदाजा सहज लगाया जा सकता है।