पश्च‍िम बंगाल में कोरोना के 38 नए मामले आए सामने, राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 461

Bengal Coronavirus News: पश्च‍िम बंगाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. रविवार को राज्य में 38 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 461 हो गई है.

पश्च‍िम बंगाल में कोरोना के 38 नए मामले आए सामने, राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 461

Coronavirus West Bengal: बंगाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 461 पहुंचा.

नई दिल्ली:

Bengal Coronavirus News: पश्च‍िम बंगाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. रविवार को राज्य में 38 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 461 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 2 लोगों की मौत इस वायरस के चलते हुई. राज्य में अब तक इस वायरस के संक्रमण से 20 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक 10893 लोगों के टेस्ट किए गए हैं जिनमें से 461 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

गौरतलब है कि कोरोनावायरस को फैलने से रोकने की जंग में उतरे एक पश्च‍िम बंगाल के वरिष्ठ सरकारी चिकित्सक संक्रमित होने के बाद रविवार को यहां एक अस्पताल में मौत हो गई. स्वास्थ्य सेवाओं (उपकरण और स्टोर) के सहायक निदेशक के तौर पर सेवारत 60 वर्षीय चिकित्सक डॉ. बिप्लब कांति दासगुप्ता को शुरुआत में बेलियाघाटा संक्रामक रोग अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें बाद 18 अप्रैल को ‘साल्ट लेक' निजी अस्पताल में भेजा गया, जहां उनकी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गयी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिकित्सक की मौत पर ‘‘खेद'' व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.

भारत में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद इसके मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार शाम जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 26,917 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1975 नए मामले सामने आए हैं और 47 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 826 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 5914 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com