वैक्‍सीन की आपूर्ति करके पीएम मोदी ने जीता लोगों का दिल : बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री

बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि पीएम मोदी सद्भावना के तौर पर 12 लाख वैक्‍सीन हमें उपहार के तौर पर दे रहे हैं. हमारा देश इसका स्‍वागत करता है.

वैक्‍सीन की आपूर्ति करके पीएम मोदी ने जीता लोगों का दिल : बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री

बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री ने वैक्‍सीन डिप्‍लोमेसी के लिए भारत की जमकर सराहना की

ढाका :

बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री एके अब्‍दुल मोमेन (AK Abdul Momen)ने कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने उनके देश को कोरोना वैक्‍सीन की आपूर्ति (Delivery of vaccine) करके लोगों के दिल और दिमाग को जीता है. मोमेन ने शु्क्रवार को कहा, 'बांग्‍लादेश घनी आबादी वाला देश है, ऐसे में हमें चिंता सता रही थी, इसलिए हमने भारत से बातचीत की कि यदि आपने कोई वैक्‍सीन विकसित कर ली है तो कृपया हमारे साथ शेयर करिए. पीएम मोदी ने हमारी प्रधानमंत्री को आश्‍वासन दिया कि यदि भारत के पास वैक्‍सीन आई तो उसी समय यह बांग्‍लादेश को दी जाएगी. उन्‍होंने अपने शब्‍दों का मान रखा, उन्‍होंने लोगों के दिल और दिमाग को जीता है.'

मेरे शुरुआती प्रदर्शनों में से एक बांग्‍लादेश की आजादी के लिए था : ढाका में PM मोदी

बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि पीएम मोदी सद्भावना के तौर पर 12 लाख वैक्‍सीन हमें उपहार के तौर पर दे रहे हैं. हमारा देश इसका स्‍वागत करता है. उन्‍होंने कहा कि शुरुआत में हमने भारत से कहा था कि हमें तीन करोड़ वैक्‍सीन की जरूरत है और भारत इसके लिए राजी था. भारत ने हमें 20 लाख वैक्‍सीन दान के तौर पर दी और बांग्‍लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी सद्भाव के तौर पर हमें 12 लाख वैक्‍सीन तोहफे के तौर पर दे रहे हैं, हम इसका स्‍वागत करते हैं. मोमेन ने कहा, पीएम मोदी ने हमें आश्‍वस्‍त किया है कि हमारे साथ किए गए करार को समय पर पूरा किया जाएगा. हम हर माह अतिरिक्‍त 50 लाख वैक्‍सीन खरीदना चाहते हैं. बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री ने वैक्‍सीन डिप्‍लोमेसी के लिए भारत की जमकर सराहना की.


''केवल दाढ़ी बढ़ रही है, स्‍टेडियम का नामकरण अपने ऊपर किया'': ममता बनर्जी का PM मोदी पर निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा (Bangladesh Visit) पर ढाका पहुंचे हैं. ढाका एयरपोर्ट पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उनकी अगवानी की. उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. कोरोना वायरस महामारी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा है.