गुरुग्राम-पंचकूला में सार्वजनिक आयोजनों पर रोक, कोरोना के कहर के बीच हरियाणा के कई और शहरों में पाबंदी की तैयारी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में लॉकडाउन से इनकार किया. मगर सबसे ज्यादा प्रभावित 6 जिलों में लॉकडाउन जैसी शर्तें ही लागू होंगी. सरकारी और निजी कार्यालयों को खोलने की अनुमति नहीं होगी.

गुरुग्राम-पंचकूला में सार्वजनिक आयोजनों पर रोक, कोरोना के कहर के बीच हरियाणा के कई और शहरों में पाबंदी की तैयारी

Haryana में बढ़ता ही जा रहा है कोरोना का कहर

चंडीगढ़:

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच राज्य सरकार ने गुरुग्राम और पंचकूला में सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगा दी है. हरियाणा के कई और शहरों में पाबंदियों की तैयारी की जा रही है. हरियाणा में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. सरकार पहले ही कई शहरों में नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठा चुकी है. हरियाणा सरकार ने कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित छह जिलों में पांच से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पहले ही रोक लगा दी गई है.

साथ ही वर्क फ्रॉम होम कार्यालयों के लिए दिया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को बैठक के बाद यह निर्णय किया था. गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार, करनाल, सोनीपत और रोहतक के कमिश्नरों को धारा 144 लागू करने के लिए कहा गया है. हालांकि हरियाणा में लॉकडाउन से उन्होंने इनकार किया था. मगर सबसे ज्यादा प्रभावित 6 जिलों में लॉकडाउन जैसी शर्तें ही लागू होंगी. सरकारी और निजी कार्यालयों को खोलने की अनुमति नहीं होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्क फ्रॉम होम की संस्कृति अपनाने को कहा गया है. हरियाणा में कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर सख्त पाबंदी लगाते हुए इनडोर और आउटडोर दोनों तरह के समारोहों में 50 लोगों की अधिकतम सीमा तय की गई है. अंतिम संस्कार के लिए केवल 20 लोगों को अनुमति दी जाएगी। इससे पहले, खुले में सभाओं की सीमा 500 और भवन के लिए 200 थी. विवाह कार्यक्रमों को टालने को कहा गया है. सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों को संक्रमण रोगियों के लिए अपने बिस्तरों का 50 प्रतिशत आरक्षित रखने के लिए कहा गया है.