बलिया मर्डर केस: DIG ने बढ़ाई फरार आरोपियों पर इनामी राशि, अब तक सिर्फ दो गिरफ्तार

मामले में मुख्य आरोपी और बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र सिंह को लेकर बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बयान जारी किया है,

बलिया मर्डर केस: DIG ने बढ़ाई फरार आरोपियों पर इनामी राशि, अब तक सिर्फ दो गिरफ्तार

बलिया (उत्तर प्रदेश):

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में सरकारी कोटे की दुकान आवंटन में गोली मार कर जय प्रकाश उर्फ गामा पाल की हत्या मामले में डीआईजी आजमगढ़ रेंज ने वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 50 -50 हजार का इनाम घोषित किया है. वही एसपी बलिया ने पहले ही फरार आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था, जिसे बढ़ाकर पुलिस उप महानिरीक्षक आजमगढ़ रेंज ने अब 50 हजार कर दिया है. मामले में कुल आठ नामजद आरोपियो में से 2 गिरफ्तार कर लिए गए हैं जबकि 6 अभियुक्त अभी भी फरार चल रहे हैं.

इस बीच, मामले में मुख्य आरोपी और बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र सिंह को लेकर बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बयान जारी किया है, जिसमें वो आरोपी का बचाव करते नजर करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि धीरेंद्र सिंह अगर आत्मरक्षा में गोली नहीं चलाता तो उसके परिवार के दर्जनों लोग मारे जाते. उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे पक्ष के कई लोग बुरी तरह घायल हैं, तो उनकी बात भी सुनी जानी चाहिए.

'मैंने गोली नहीं चलाई, मेरे परिवार पर हुआ हमला', बलिया कांड के मुख्य आरोपी ने खुद को बताया बेगुनाह

बता दें कि गुरुवार ( 15 अक्टूबर) की दोपहर को बलिया के दुर्जनपुर इलाके में सरकारी कोटे की दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया चल रही थी. तभी दावेदार दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद बढ़ते-बढ़ते दोनों पक्षों में गाली गलौच के बाद मारपीट होने लगी और ईंट पत्थर चलने लगे. इसी बीच एक पक्ष ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. तभी बैरिया से बीजेपी विधायक के करीबी माने जाने वाले बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने दूसरे पक्ष के जयप्रकाश पाल को गोली मार दी.

बलिया गोलीकांड : आरोपी पक्ष के समर्थन में खुलकर आए बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह, थाने पर घेराव की दी धमकी

जयप्रकाश पाल को मौके पर मौजूद लोगों ने इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस गोलीकांड में क़रीब एक दर्जन लोग घायल हैं. इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है और अभी तक- धीरेंद्र सिंह के भाई देवेंद्र सिंह के अलावा एक और को गिफ्तार किया जा सका है. मुख्य आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. आरोप है कि गोलीबारी के बाद पुलिस ने मौके पर गोली चलाते हुए धीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया लेकिन उसे बाद में भगा दिया. सीएम के आदेश पर वहां तैनात सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

वीडियो: बलिया केस में आरोपी के समर्थन में खुलकर आए बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com