बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस को राजनाथ सिंह की दो टूक: तो क्या 300 मोबाइल फोन पेड़ चला रहे थे?

पाकिस्तान की सरजमीं पर बालाकोट (Balakot Air Strike) में हुए भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने विपक्ष से चुभता सवाल किया है.

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस को राजनाथ सिंह की दो टूक: तो क्या 300 मोबाइल फोन पेड़ चला रहे थे?

ऑपरेशन बालाकोट पर राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को दिया जवाब

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की सरजमीं पर हुए भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के एयर स्ट्राइक (Air Strike) में मारे गए आतंकियों को लेकर भारत में सरकार और विपक्ष आमने-सामने है. पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot Air Strike) में जैश के आतंकी ठिकानों पर हुए एयर स्ट्राइक में बताया जा रहा है कि 300 आतंकी मारे गए, मगर अब तक इसका सबूत नहीं मिल पाया है. इसे लेकर विपक्ष जहां मोदी सरकार से इस हमले में मारे गए आतंकवादियों की संख्या पूछ रही है, वहीं सरकार इसका बचाव करती दिख रही है. मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण अड्डे पर भारतीय वायु सेना के हमले में मरे आतंकवादियों की संख्या ‘आज या कल' सबको मालूम हो जाएगी. साथ ही उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि बालाकोट में 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे, क्या ये मोबाइल फोन पेड़ इस्तेमाल कर रहे थे. 

क्या ऑपरेशन बालाकोट से जुड़ा एक और दांव चलने की तैयारी में है मोदी सरकार?

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दावा किया कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी शोध संगठन (एनटीआरओ) प्रणाली ने बताया है कि भारत के हवाई हमले (Air Strike) से पहले स्थल पर करीब 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे. विपक्ष पर हवाई हमले को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अगर कांग्रेस यह जानना चाहती है कि कितने आतंकवादी मारे गए हैं तो वह पाकिस्तान जाकर शवों को गिन सकती है.    

दिग्विजय सिंह के बयान पर भड़की भाजपा, कहा- कांग्रेस के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं

बीएसएफ की एक सीमा परियोजना का उद्घाटन करने के बाद जनता को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, ‘अन्य राजनीतिक दलों के कुछ नेता पूछ रहे हैं कि भारतीय वायु सेना के हमले (Air Strike) में कितने आतंकवादी मारे गए हैं. यह आज या कल सबको मालूम हो जाएगा. पाकिस्तान और उसके नेताओं के दिल जानते हैं कि कितने आतंकवादी मारे गए हैं.'    मारे गए आतंकवादियों की संख्या पर सवाल करने के लिए विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पार्टियां पूछ रही हैं कि ‘कितने मरे, कितने मरे?'    

बालाकोट के बाद राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा को बीजेपी बनाएगी मुद्दा

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘एनटीआरओ की प्रमाणिक प्रणाली है जो कहती है कि (बालाकोट स्थल पर) 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे. क्या ये मोबाइल फोन पेड़ उपयोग कर रहे थे? अब क्या आप (विपक्ष) एनटीआरओ पर भी यकीन नहीं करेंगे?'उन्होंने कहा कि सिर्फ सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करनी चाहिए लेकिन यह देश निर्माण के लिए करनी चाहिए. राजनाथ सिंह ने कहा, ‘अगर कांग्रेस के मेरे मित्रों को लगता है कि संख्या के बारे में उन्हें बताना चाहिए तो मैं कहना चाहूंगा कि आप पाकिस्तान जाना चाहते हैं तो जाएं, लोगों से पूछें कि हमारी वायुसेना के जवानों ने कितने मारे तथा (शव) गिनें.'.

VIDEO: वायुसेना प्रमुख ने की प्रेस कांफ्रेंस.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com