विज्ञापन
This Article is From Jun 07, 2014

बदायूं बलात्कार-हत्याकांड : डीजीपी ने दिया मामले को नया मोड़

बदायूं बलात्कार-हत्याकांड : डीजीपी ने दिया मामले को नया मोड़
फाइल फोटो
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एएल बनर्जी ने बदायूं सामूहिक बलात्कार-हत्याकांड मामले को शनिवार को नया मोड़ दे दिया। उन्होंने कहा कि जांच में अभी तक मिले तथ्यों के मुताबिक वारदात की शिकार एक लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है और इस मामले को सम्पत्ति को लेकर अंजाम दिए जाने का भी संदेह है।

बनर्जी ने कहा, 'दोनों लड़कियों में से एक अपने पिता की अकेली संतान थी। अगर यह लड़की जिंदा नहीं रहती, तो दूसरों को फायदा होता। हत्या का एक मकसद यह भी हो सकता है। मेरा इशारा लड़की के परिवार की तरफ भी है।'

उन्होंने दावा किया कि मामले की विशेषज्ञों द्वारा जांच कराए जाने पर कई महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं। विशेषज्ञों द्वारा कराई गई जांच में वारदात में मारी गई एक लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है।

मौके से बीयर की चार बोतलें और दो ग्लास बरामद होने का जिक्र करते हुए डीजीपी ने कहा, 'हो सकता है कि अपराध किसी अन्य तरीके का हो। जिन लोगों की बात हो रही है, वे नहीं भी हो सकते हैं। वे छूट भी सकते हैं, लेकिन यह तफ्तीश पर निर्भर है। हमें नहीं लगता कि एक लड़की से बलात्कार हुआ है। दो पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया। अगर हमसे कहीं कोई गलती हुई है तो उसे ठीक किया जाएगा।'

बनर्जी ने कहा कि वारदात के फौरन बाद मौके से काफी साक्ष्य जुटाए जा सकते थे, लेकिन स्थानीय पुलिस ने उन्हें खोजने की विशेष कोशिश नहीं की। मौके पर भेजी गई फोरेंसिक टीम ने कई तथ्य खोजे हैं। मसलन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिखा था कि लड़कियां फांसी पर लटकाने के कारण मरीं, लेकिन विशेषज्ञों से परीक्षण कराने पर पता लगा कि उन्हें मारने के बाद लटकाया गया था। डीजीपी ने यह भी बताया कि प्रकरण के आरोपियों का नारको तथा लाई डिटेक्टर परीक्षण कराने का निर्णय किया गया है।

गौरतलब है कि बदायूं जिले के कटरा सादतगंज क्षेत्र में गत 27 मई को शौच के लिए गई 14 तथा 15 साल की चचेरी बहनों के शव अगले दिन गांव के बाहर एक बाग में पेड़ पर लगे फंदों से लटकते पाए गए थे। इस मामले में दो पुलिसकर्मियों समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों लड़कियों को सामूहिक बलात्कार के बाद फांसी पर लटकाए जाने की पुष्टि हुई थी। राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
बदायूं बलात्कार-हत्याकांड : डीजीपी ने दिया मामले को नया मोड़
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com