बाबा रामदेव की रुचि सोया बाजार में फिर लाएगी शेयर, 4300 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

बाबा रामदेव (Ramdev) के पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) के स्वामित्व वाली खाद्य तेल कंपनी रुचि सोया ने 4,300 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) लाने के प्रस्ताव सेबी की मंजूरी के लिए पेश किए हैं.

बाबा रामदेव की रुचि सोया बाजार में फिर लाएगी शेयर, 4300 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

सेबी की मंजूरी के बाद एफपीओ अगले महीने आ सकता है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रुचि सोया बाजार में फिर लाएगी शेयर
  • कंपनी का 4300 करोड़ जुटाने का लक्ष्य
  • अगले महीने आ सकता है एफपीओ
नई दिल्ली:

बाबा रामदेव (Ramdev) के पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) के स्वामित्व वाली खाद्य तेल कंपनी रुचि सोया ने 4,300 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) लाने के प्रस्ताव सेबी की मंजूरी के लिए पेश किए हैं. यह एफपीओ भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमाय बोर्ड के शेयर-सूचीबद्धता के न्यूनतम सार्व जनिक शेयर के नियम को पूरा करने के लिए लाया जा रहा है. इसके तहत सूचीबद्ध कंपनी का कम से कम 25 प्रतिशत शेयर बाजार में होना चाहिए.

सूत्रों ने कहा कि रुचि सोया ने शनिवार को सेबी के पास एफपीओ के प्रस्ताव का मसौदा जमा कराया. कंपनी ने शेयरों की बिक्री के जरिए 4,300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनायी है. उन्होंने कहा कि प्रवर्तकों को एफपीओ के न्यूनतम नौ प्रतिशत हिस्सेदारी कम करनी होगी. सेबी की मंजूरी के बाद एफपीओ अगले महीने आ सकता है.

एलोपैथी के आलोचक बाबा रामदेव अब लगवाएंगे कोरोना की वैक्सीन, डॉक्टरों को बताया 'देवदूत'

कंपनी ने नियामकीय सूचना में कहा कि उसके बोर्ड द्वारा गठित और प्राधिकृत निर्गम समिति ने शेयरों की और सार्वजिनक बिक्री के जरिए धन जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.


पतंजलि ने 2019 में दिवाला संहिता के तहत ऋण समाधान प्रक्रिया के जरिए 4,350 करोड़ रुपए में रुचि सोया का अधिग्रहण किया था. कंपनी तेल मिल , खाद्य तेल प्रसंस्करण और सोया उत्पादों आदि का कारोबार करती है. महाकोष, सनरिच, रुचि गोल्ड और न्यूट्रेला कंपनी के शीर्ष ब्रांड हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: योगगुरु रामदेव के खिलाफ केस दर्ज कराने की तैयारी में IMA



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)