राष्‍ट्रपति, पीएम जैसे VVIP की यात्रा के लिए निर्मित B-777 प्‍लेन आज पहुंचेगा भारत

विमान को अगस्त में ही विमान निर्माता कंपनी बोइंग द्वारा एअर इंडिया को सौंपा जाना था, लेकिन तकनीकी कारणों से इसमें देरी हुई

राष्‍ट्रपति, पीएम जैसे VVIP की यात्रा के लिए निर्मित B-777 प्‍लेन आज पहुंचेगा भारत

अभी राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम एअर इंडिया के बी 747 प्‍लेन से यात्रा करते हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • बोइंग कंपनी ने बनाया है यह विमान
  • अगस्‍त माह में सौंपा जाना था इसे
  • तकनीकी कारणों से इसमें हुई है देरी
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए विशेष रूप से निर्मित बी-777 विमान (B777 Plane) गुरुवार को अमेरिका से भारत पहुंचेगा. सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि विमान को अगस्त में ही विमान निर्माता कंपनी बोइंग द्वारा एअर इंडिया को सौंपा जाना था, लेकिन तकनीकी कारणों से इसमें देरी हुई. 
अधिकारियों ने बताया कि बोइंग से विमान प्राप्त करने के लिए एअर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी अगस्त में ही अमेरिका पहुंच गए थे.

SC ने गुजरात सरकार को फटकारा, फैक्ट्रियों को मजदूरों से बिना मजदूरी के ओवरटाइम कराने की दी थी छूट

विमान बृहस्पतिवार को अपराह्न लगभग तीन बजे टेक्सास से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरेगा. उन्होंने कहा कि वीवीआईपी की यात्रा के लिए एक और विशेष रूप से निर्मित बी777 विमान बाद में बोइंग से प्राप्त होने की संभावना है. उम्मीद की जा रही थी कि VVIP यात्रा के लिए इन दोनों विमानों को जुलाई तक सौंप दिया जाएगा, लेकिन कोविड-19 के कारण इनकी आपर्ति में कुछ महीनों की देरी हुई है. एक अधिकारी ने बताया कि वीवीआईपी की यात्रा के दौरान, दोनों बी777 विमानों को एअर इंडिया के पायलट नहीं, बल्कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के पायलट उड़ाएंगे. गौरतलब है कि वर्तमान में, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एअर इंडिया के बी747 विमानों से यात्रा करते हैं.

बिना डेटा की सरकार : विपक्ष

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)