प्याज, टमाटर समेत आलू भी हुए महंगे, इस वजह से आसमान छू रही हैं कीमतें

बीते तीन महीनों में हरी सब्जियों की कीमतें दोगुनी और तिगुनी तक बढ़ी हैं. इससे आम लोगों के लिए मुश्किल पैदा हो रही है. साथ ही सब्जियों की कीमत बढ़ जाने की वजह से आम आदमी का बजट भी बिगड़ गया है.

प्याज, टमाटर समेत आलू भी हुए महंगे, इस वजह से आसमान छू रही हैं कीमतें

बारिश के कारण बढ़ रही हैं सब्जियों की कीमतें.

नई दिल्ली:

कोरोना काल में आम जनता के लिए सब्जियां (Vegetables) खा पाना भी मुहाल हो गया है. बरसात के इस मौसम में हरी सब्जियों के दाम आसमान छू ही रहे हैं लेकिन इस साल आलू का दाम भी लगातार बढ़ रहा है. आलू का भाव 50 रुपये किलो पहुंच गया है. वहीं प्याज और टमाटर की कीमतें भी तेजी से बढड रही हैं. एशिया में फलों और सब्जियों की सबसे बड़ी मंडी दिल्ली की आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) है. यहां आलू का थोक भाव 13 रुपये से 52 रुपये प्रति किलो हो गया है. 


इस बारे में न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आजादपुर मंडी में कुछ विक्रेताओं का कहना है कि देशभर के कई इलाकों में लगातार हो रही बारिश और बाढ़ के कारण सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं. देशभर के इलाकों में हो रही बारिश और बाढ़ की वजह से आम जनता प्रभावित हो रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीते तीन महीनों में हरी सब्जियों की कीमतें दोगुनी और तिगुनी तक बढ़ी हैं. इससे आम लोगों के लिए मुश्किल पैदा हो रही है. साथ ही सब्जियों की कीमत बढ़ जाने की वजह से आम आदमी का बजट भी बिगड़ गया है. हालांकि, इस साल आलू की कीमतों में भी तेजी से वृद्धि हो रही है, जिस वजह से आम जनता को काफी अधिक दिक्कतों और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.