विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2020

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन: बाबा रामदेव को भी मिला निमंत्रण पत्र, कहा- सौभाग्यशाली हूं

रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने बाबा रामदेव को भी कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा है. इस पर उनका कहना है कि वो सौभाग्यशाली हैं जो उन्हें राम मंदिर भूमि पूजन का हिस्सा बनना का मौका मिला है.

Read Time: 3 mins
अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन: बाबा रामदेव को भी मिला निमंत्रण पत्र, कहा- सौभाग्यशाली हूं
राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम में बाबा रामदेव को भी निमंत्रण. (फाइल फोटो)
अयोध्या:

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के पहले भूमि पूजन के समारोह (Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan) के पहले यहां खूब हलचल मची हुई है. पूरे अयोध्या में गहमागहमी है. चूंकि यह कार्यक्रम कोरोनावायरस के दौर में हो रहा है, ऐसे में नज़र इसमें हिस्सा लेने वाले गिने-चुने पर लोगों पर भी है. इन खास मेहमानों में योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का भी नाम है. मंदिर की पूरी जिम्मेदारी देख रहे रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने बाबा रामदेव को भी कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा है. इस पर उनका कहना है कि वो सौभाग्यशाली हैं जो उन्हें राम मंदिर भूमि पूजन का हिस्सा बनना का मौका मिला है.

NDTV से बातचीत में उन्होंने कहा, हम रामजन्भूमि के लिए प्रस्थान कर रहे हैं. सौभाग्यशाली हूं जो अयोध्या की भूमि पर राम मंदिर के निर्माण के लिए हो रहे भूमि पूजन में सम्मिलित होने का अवसर मिला है. हम 500 सालों से इसका इंतजार कर रहे थे. हजारों सालों की इच्छा पूरी हुई है. इसके लिए हमारे राष्ट्र के गौरव प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को इस अवसर पर श्रद्धेय कहने का मन हो रहा है. उन्होंने करोड़ों-करोड़ों लोगों को संपने को साकार करने की भूमिका निभाई है.'

यह भी पढ़ें : राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या में तीन घंटे बिताएंगे PM मोदी, ये है उनका पूरा कार्यक्रम

बता दें कि इस कार्यक्रम में कुल 175 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. इनमें से अलग-अलग आध्यात्मिक परंपराओं से आने वाले 135 संत भी शामिल हैं. राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय सोमवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि कार्यक्रम के लिए तमाम संत यहां पहुंच गए हैं. संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, सुरेश भैया जोशी भी मंगलवार रात तक पहुंचेंगे. राय ने बताया कि समारोह में मंच पर संत नृत्यगोपालदास, राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यानी कुल पांच लोग ही मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में मंदिर के लिए आधारशिला रखने वाले हैं. पीएम भूमि पूजन में मंदिर निर्माण के लिए 40 किलो की चांदी की ईंट आधारशिला के रूप में रखेंगे. पूजन के लिए धार्मिक अनुष्ठान सोमवार से ही शुरू किए जा चुके हैं.  

Video: सौभाग्यशाली जो राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होने का मौका मिला: बाबा रामदेव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अखिलेश ने ऐसी क्‍या बात कही.. ओम बिरला की कुर्सी के पीछे की दीवार को देखने लगे सभी सांसद
अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन: बाबा रामदेव को भी मिला निमंत्रण पत्र, कहा- सौभाग्यशाली हूं
ब्‍लैकमेल, यौन उत्‍पीड़न और 5 करोड़... प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next Article
ब्‍लैकमेल, यौन उत्‍पीड़न और 5 करोड़... प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;