अयोध्या: 21 किलो के चांदी के पालने पर झूला झूलेंगे रामलला, शुक्ल पक्ष पंचमी के दिन झूले पर होंगे विराजमान

अयोध्या में रामलला पहली बार सावन में चांदी के झूले पर विराजमान होने जा रहे हैं. अस्थाई मंदिर में विराजमान रामलला के लिए 21 किलो का चांदी का झूला ट्रस्ट की ओर से बनवाया गया है.

अयोध्या: 21 किलो के चांदी के पालने पर झूला झूलेंगे रामलला, शुक्ल पक्ष पंचमी के दिन झूले पर होंगे विराजमान

अयोध्या: 21 किलो के चांदी के पालने पर झूला झूलेंगे रामलला

अयोध्या में रामलला पहली बार सावन में चांदी के झूले पर विराजमान होने जा रहे हैं. अस्थाई मंदिर में विराजमान रामलला के लिए 21 किलो का चांदी का झूला ट्रस्ट की ओर से बनवाया गया है. शुक्ल पक्ष पंचमी से अस्थाई राम मंदिर में रामलला के झूलन उत्सव की शुरुआत होगी. ऐसा पहली बार होगा जब रामलला के दरबार में भी झूलन उत्सव मनाया जाएगा. भगवान श्री रामलला श्रावण शुक्ल पक्ष पंचमी से चांदी के पालने में विराजमान होकर झूला झूलेंगे. जिसके लिए 5 फुट ऊंचा, 21 किलो चांदी का विशेष आकर्षक झूला मंदिर परिसर में पहुंच दिया गया है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने ट्वीट कर जानकारी दी, कि श्रवण झूला उत्सव मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के लिए 21 किलो चांदी का झूला लगाया गया है.

श्री राम जन्मभूमि परिसर में श्रावण मास के पंचमी तिथि से सावन झूला उत्सव की परंपरा है. हालांकि,  अयोध्या के सभी मठ मंदिर में तृतीया से ही झूलन उत्सव शुरू हो चुका है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य ने बताया, कि राम जन्मभूमि में भी श्री रामलला का झूलनोत्सव पंचमी से मनाया जाएगा. जिसके लिए चांदी का झूला लाया गया है जिस पर पंचमी तिथि को श्री रामलला अपने भाइयों के साथ विराजमान होंगे और विधि विधान से पूजन अर्चन के साथ उत्सव का शुभारंभ किया जाएगा होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com