अयोध्या: राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में ड्यूटी करने वाले सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया

सभी अतिथियों को मॉस्क और फेस शील्ड दिए जाएंगे, अयोध्या में सिर्फ स्थानीय निवासी, बाहर से लोगों को नहीं आने दिया जा रहा

अयोध्या: राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में ड्यूटी करने वाले सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया

अयोध्या में स्थित राम की पैड़ी.

अयोध्या:

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए कल आयोजित हो रहे भूमिपूजन समारोह में जो भी कर्मचारी आयोजन स्थल पर तैनात रहेंगे उनका कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट कराया गया है. जो कोरोना निगेटिव हैं सिर्फ़ उन्हें ही ड्यूटी पर लगाया गया है. अयोध्या के डीएम अनुज झा ने NDTV को बताया कि सारे कोविड प्रोटोकॉल फ़ॉलो किए जा रहे हैं. सभी अतिथियों को मॉस्क और फेस शील्ड दिए जाएंगे. बैठने के लिए कुर्सियां आठ-आठ फीट की दूरी पर रखी गई हैं. गेस्ट लिस्ट में 190 से भी कम लोग हैं. 

उन्होंने बताया कि अयोध्या में सिर्फ वही लोग हैं जो यहां के निवासी हैं. बाहर से लोगों को नहीं आने दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11:30 से लेकर लगभग 2:30 तक यहां रहेंगे. ट्रस्ट ने फोन पर बुज़ुर्गों को आने के लिए मना किया है. आयोजन स्थल पर अलग कोविड डेस्क भी बनाया गया है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पहले बुधवार को हो रहे भूमि पूजन के लिए तैयारियां लगभग पूरी हैं. पूरी व्यवस्था चाक-चौबंद है और आधिकारियों को भी दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं. यहां मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों को खास निर्देश दिए गए हैं कि वो नेताओं के साथ सेल्फी न लें. वहीं परिसर से बंदरों और गायों को दूर रखने के लिए उन्हें कहीं और फल और चना खिलाने का निर्देश दिया गया है.

अयोध्या की विवाद से जुड़ी पहचान का पटाक्षेप, गतिमान हो रही राम की जन्मभूमि

पूजन के दौरान मंदिर में जो पुलिसकर्मी तैनात किए जाने हैं, उन्हें निर्देश दिया गया है कि वो समारोह में हिस्सा लेने वाले अतिथियों के साथ सेल्फी न खिंचाएं. सीएम योगी ने कहा है कि मुख्य कार्यक्रम स्थल पर जैसे हेलीपैड, हनुमानगढ़ी, जन्मभूमि परिसर में अलग-अलग स्थानो पर वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया जाए और ऐसी ब्रीफिंग की जाए कि लोग ड्यूटी के दौरान मोबाइल से फोटो और सेल्फी न ले और जहां जिसकी तैनाती हो वे अलर्ट रहे.


मध्यप्रदेश: बीजेपी राममय माहौल बनाने की कोशिश में, कांग्रेस राम भक्त हनुमान के गुणगान में जुटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं परिसर से बंदरों और गायों को परिसर से दूर रखने के लिए उन्हें कहीं और फल और चना खिलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी ने कहा कि आम लोगों के साथ-साथ गौ-वंश और बन्दरों के भी नियंत्रण के लिए उनके क्षेत्रो में चना व फल खिलाकर रोका जा सकता है.