विज्ञापन
This Article is From Nov 08, 2019

जुमे की नमाज के बाद अयोध्या मामले को लेकर पढ़ा जाएगा जमीयत उलेमा का ये पत्र

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के मद्देनजर सभी राज्यों से चौकन्ना रहने के लिए कहा है.  

जुमे की नमाज के बाद अयोध्या मामले को लेकर पढ़ा जाएगा जमीयत उलेमा का ये पत्र

राम जन्म भूमि मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला इस महीने आना है. ऐसे में सुरक्षा को देखते हुए सरकार हर तरह से चौकन्नी है. वहीं मस्जिदों में मुस्लिम पक्ष से लगातार इस मसले पर शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. उत्तर प्रदेश में जमीयत उलेमा ने मस्जिदों को एक पत्र लिखा है, जिसे जुमे की नमाज के बाद पढ़ा जाएगा. इस पत्र में लिखा है कि बाबरी मस्जिद - राम जन्मभूमि फैसला अगर मुसलमानों के हक़ में आए तो इसकी कोई आतिशबाजी करके खुशी ना मनाए.  किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश ना करें. और अगर फैसला मुसलमानों के खिलाफ में आए तो मायूस न हों और इसका सम्मान करें. 

पत्र में लिखा है कि सब अमन बनाए रखें यही देश और हम सबके लिए बेहतर है. ये पत्र जुमे की नमाज अदा करने के बाद देश की तमाम मस्जिदों में पढ़ा जाएगा. इससे पहले भी राज्य की तमाम मस्जिदों में इस तरह की अपील की जा चुकी है. 

अयोध्या मामला: देशभर की मस्जिदों में मुस्लिमों से अपील- फैसला चाहे जो हो, अमन को रखें कायम

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के मद्देनजर सभी राज्यों से चौकन्ना रहने के लिए कहा है.  मध्यप्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लागू हो गई है. राजधानी भोपाल में कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने सोशल मीडिया पर भी शिकंजा कसते हुए आपत्तिजनक, भड़काऊ, किसी संप्रदाय विशेष को टार्गेट करते संदेश, तस्वीर, वीडियो पोस्ट करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इन सारे उपायों के अलावा प्रशासन ने एक खास तैयारी की है, जिसमें अहम भूमिका होगा आशा कार्यकर्ता, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और पटवारियों की जो सुनिश्चित करेंगे कि राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे.

निर्मोही अखाड़े ने भी सुप्रीम कोर्ट में मोल्डिंग ऑफ रिलीफ के लिए नोट दाखिल किया, कही यह बात...

बता दें सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त मध्यस्थता पैनल द्वारा सुझाई गई समझौता योजना हिंदुओं और मुसलमानों दोनों के लिए ही जीत वाली स्थिति होगी. फिलहाल सुनवाई 17 अक्टूबर को ही पूरी हो चुकी है. अब भारत के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई 17 नवम्बर को अपनी सेवानिवृत्ति से पहले मामले में फैसला सुना सकते हैं. 

VIDEO: जुमे की नमाज में हुई अपील, अयोध्या फैसले को लेकर शांति रखें मुस्लिम
  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
जुमे की नमाज के बाद अयोध्या मामले को लेकर पढ़ा जाएगा जमीयत उलेमा का ये पत्र
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com