बीजेपी विधायक-भीड़ ने लाठी-पत्‍थरों से हमला किया: अरुणा रॉय के समूह के कार्यकर्ताओं का आरोप

बीजेपी विधायक-भीड़ ने लाठी-पत्‍थरों से हमला किया: अरुणा रॉय के समूह के कार्यकर्ताओं का आरोप

झालावाड़:

अवार्ड विजेता सामाजिक कार्यकर्ता अरुणा रॉय और निखिल डे द्वारा स्‍थापित अधिकार संगठन के सदस्‍यों पर शनिवार रात राजस्‍थान के झालावाड़ में बीजेपी विधायक कंवर लाल मीणा और उनके समर्थकों द्वारा पुलिस की मौजूदगी कथित तौर पर हमला करने का आरोप लगा है। आरोप है कि उस दौरान पुलिसवाले मौके पर खड़े होकर मूकदर्शक बने रहे।

सूचना एवं रोजगार मंच के कार्यकर्ताओं पर यह हमला झालावाड़ जिले के अकलेरा शहर में हुआ, जोकि मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्‍यंत सिंह का लोकसभा क्षेत्र भी है।

यह समूह, मैगसेसे पुरस्कार विजेता अरुणा रॉय और निखिल डे द्वारा स्थापित मजदूर किसान शक्ति संगठन या  MKKS से जुड़ा है। समूह ने पिछले महीने ही सरकार की जवाबदेही के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक अभियान शुरू किया था, जिसके तहत वह राजस्थान के विभिन्न जिलों में यात्रा पर है।
 


समूह का कहना है कि वह इस अभियान में कठपुतली शो और गीतों के माध्यम से लोगों से उनकी समस्‍याओं के बारे में जानकर उन्‍हें सरकार की तरफ से निवारण के लिए उपलब्ध विभिन्न तंत्रों के बारे में सूचित करता है। समूह का यह भी कहना है कि जवाबदेही यात्रा लोगों को उनके अधिकारों के प्रति और जागरूक बनाने का अभ्‍यास भी है।

आरोप है कि आज जब अभियान अकलेरा शहर था, तो उन पर एक समूह के तीन लोगों ने हमला किया। जब उन्‍होंने इसका विरोध किया तो स्‍थानीय बीजेपी विधायक कंवर लाल मीणा के नेतृत्‍व में 40 से अधिक लोगों की एक भीड़ ने उन पर लाठी और पत्‍थरों से हमला कर दिया।
 
कार्यकर्ताओं का यह भी आरोप है कि इस दौरान भीड़ ने महिलाओं को थप्‍पड़ तक मारे और उनका एक कैमरा भी तोड़ दिया। एक कार्यकर्ता राधिक गणेश ने कहा, गीतों और भाषण के लगभग 10 मिनट बाद तीन लोगों ने हम पर लाठी से हमला कर दिया। उनमें एक जोर से चिल्‍लाया 'कैमरा ले लो'।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कार्यकर्ताओं का यह भी आरोप है कि मौके पर पुलिस इस दौरान मूकदर्शक बनी रही और उसने कुछ नहीं किया। वहीं, बीजेपी नेता ने ऐसे किसी हमले से इनकार कर दिया।