यह ख़बर 17 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ब्रिटेन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने नरेंद्र मोदी को दिया न्योता

नरेंद्र मोदी की एक फाइल तस्वीर

खास बातें

  • गुजरात सरकार के बयान के अनुसार भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त पैट्रिक सकलिंग ने गांधीनगर में नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें ऑस्ट्रेलिया आने का न्योता दिया। इससे पहले, ब्रिटेन के सांसद मोदी को संसद को संबोधित करने के लिए निमंत्रण दे चुके हैं।
अहमदाबाद:

ऑस्ट्रेलिया ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने देश आने का न्योता दिया है। इससे पहले, ब्रिटेन के सांसद मोदी को संसद को संबोधित करने के लिए निमंत्रण दे चुके हैं।

गुजरात सरकार के बयान के अनुसार भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त पैट्रिक सकलिंग ने गांधीनगर में नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें ऑस्ट्रेलिया आने का न्योता दिया।

सकलिंग ने मोदी से कहा, ऑस्ट्रेलिया की विदेश नीति में भारत शीर्ष पर है। इसका कारण दोनों देशों के बीच बेहतर संबंध है। गुजरात के साथ बेहतर संबंध 10 साल से शीर्ष प्राथमिकता पर है। इस मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों ने शिक्षा, खेल, कृषि, डेयरी प्रौद्योगिकी, जल प्रबंधन तथा बुनियादी ढांचा समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग की संभावना पर चर्चा की।

मोदी ने सकलिंग को सितंबर में होने वाले गतिमान गुजरात वैश्विक कृषि प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन तथा 2015 में होने वाले गतिमान गुजरात वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन में भाग लेने का निमंत्रण दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले सप्ताह, ब्रिटेन के विपक्षी दल के 'लेबर फ्रेंड्स ऑफ इंडिया' के चेयरमैन बैरी गार्डिनर ने मोदी को पत्र लिखकर आधुनिक भारत के भविष्य विषय पर हाउस ऑफ कामंस को संबोधित करने का निमंत्रण दिया है।