झारखंड : कोडरमा में अवैध अभ्रक खदान धंसने से 4 मजदूरों की मौत, 2 घायल

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुष्टि की कि खदान में कुल छह लोग ही फंसे थे और अब इसमें और किसी के फंसे होने की संभावना नहीं है.

झारखंड : कोडरमा में अवैध अभ्रक खदान धंसने से 4 मजदूरों की मौत, 2 घायल

अवैध अभ्रक खदान (फाइल फोटो)

कोडरमा:

झारखंड के कोडरमा जिले में डुमरियाटांड़ फुलवरिया के समीप स्थित घने जंगलों के बीच ‘अवैध रूप से' संचालित अभ्रक खदान के बृहस्पतिवार को धंस जाने से छह मजदूर दब गए. इनमें चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि दो मजदूर घायल अवस्था में मलबे में से निकाल लिये गए. कोडरमा के उपायुक्त रमेश घोलप ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि कल देर शाम हुई इस दुर्घटना में कुल छह लोग खदान धंसने से मलबे में फंस गए थे. इनमें से दो को ग्रामीणों ने रात्रि में ही घायल हालत में बाहर निकाल लिया था जिससे उनकी जान बच गई लेकिन शेष चार मलबे में फंसे रह गए और आज घने जंगल में स्थित खदान में पोकलेन मशीन से खुदाई कर एक महिला समेत चार मजदूरों के शव बाहर निकाले गए.

कर्नाटक : शिवमोगा ब्लास्ट में 4 लोगों की मौत, पूरा इलाका सील

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुष्टि की कि खदान में कुल छह लोग ही फंसे थे और अब इसमें और किसी के फंसे होने की संभावना नहीं है. इस बीच कोडरमा के पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारिब ने बताया, ‘‘पहले प्राप्त रिपोर्ट में अवैध खदान में कम से कम आठ लोगों के दबने की आशंका जतायी गई थी लेकिन बाद में स्थानीय लोगों ने पुष्टि की कि आधा दर्जन लोग ही इस दुर्घटना में मलबे में दबे थे. इन आधा दर्जन लोगों में से दो को कल शाम ही ग्रामीणों ने मलबे से बाहर निकाल लिया था जबकि चार के शव आज मलबे से बाहर निकाले गए.'' उन्होंने बताया कि चार मजदूरों के शव निकाले जाने के बाद राहत एवं बचाव कार्य बंद कर दिया गया है क्योंकि वहां और किसी के फंसे होने की अब आशंका नहीं है.

सूरत के कोसांबा में सड़क किनारे सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 15 की मौत; PM ने जताया शोक

इस दुर्घटना में मृतकों की पहचान फुलवरिया निवासी 35 वर्षीया कौशल्या देवी, बरसोतियाबर निवासी 50 वर्षीय लखन दास, 60 वर्षीय चन्दर दास और पूरनानगर निवासी 50 वर्षीय महेंद्र दास के रूप में की गई है. वहीं डुमरियाटांड़ निवासी 25 वर्षीय राजेश घटवार और 30 वर्षीय संजय घटवार घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वन अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कोडरमा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Video: गुजरात : सूरत के कोसांबा में सड़क किनारे सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)