Election Results 2022: जीत के जश्न को 'चढ़ेगा रंग', चुनाव आयोग ने विजय यात्रा पर दी ढ़ील लेकिन रखी एक शर्त

Polls 2022 Results: चुनाव आयोग (Election Commission) ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखें जारी करते हुए चुनाव के कई पक्षों को नियमित करने के लिए निर्देश जारी किए थे. इनमें महामारी (Covid19) के दौरान विजय यात्रा (Victory Processions) पर लगाया गया बैन भी शामिल था.  

Election Results 2022: जीत के जश्न को 'चढ़ेगा रंग', चुनाव आयोग ने विजय यात्रा पर दी ढ़ील लेकिन रखी एक शर्त

Election Results 2022: चुनाव आयोग के ताजा निर्देश से विजेताओं की खुशी में लगे चार चांद

Assembly Election Results 2022: चुनाव आयोग (Election Commission) ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा के दौरान विजययात्रा पर लगाया प्रतिबंध हटा लिया है. एक विज्ञप्ति में, चुनाव आयोग ने इन राज्यों में कोरोना की ताजा स्तिथी को ध्यान में रखते हुए चुनावों की मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा के दौरान और बाद में "विजय यात्रा पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध समाप्त करने का फैसला किया है." चुनाव आयोग ने उत्तर-प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में विधानसभा चुनावों की तारीखें जारी करते हुए चुनाव के कई पक्षों को नियमित करने के लिए निर्देश जारी किए थे. इनमें महामारी के दौरान विजय यात्रा पर दिया गया निर्देश शामिल था.  

चुनाव आयोग की तरफ से जारी ताजा बयान में कहा गया," चुनाव के दौरान कोविड के हालात सुधरे हैं, चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकारों के साथ चर्चा कर चुनाव संबंधी नियमों में ढ़ील दी है."

चुनाव आयोग की तरफ से यह भी कहा गया कि चुनाव के नियम में यह ढ़ील राज्य के आपात प्रबंधन अधिकारियों के मौजूदा निर्देशों और जिला अधिकारियों की तरफ से किए गए बचाव के उपायों के आधार पर निर्भर करेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में मंगलवार से बुधवार के बीच 24  घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus News) के 4,575 नए मामले दर्ज किए गए थे. मंगलवार के मुकाबले बुधवार को 14.6 फीसदी ज़्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए थे. वहीं ताजा मामलों के साथ ही देश में एक्टिव केसों की संख्या 46, 962 हो गई थी. सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले मंगलवार से बुधवार के बीच कोरोना वायरस से 145 लोगों की मौत हुई है और मृत्यु दर 1.20 प्रतिशत दर्ज की गई है. वहीं कोरोना वायरस से अभी तक कुल 515,355 लोग अपनी जान गवा चुके हैं.  बुधवार तक कुल 1,79,33,99,55 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है.