यह ख़बर 28 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गुवाहाटी में पुलिस स्टेशन के पास ब्लास्ट, 15 घायल

खास बातें

  • गुवाहाटी में रेलवे स्टेशन के पास व्यस्त पलटन बाजार में संदिग्ध उल्फा उग्रवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम 15 लोग घायल हो गए जिसमें से दो की हालत गंभीर बताई जाती है।
गुवाहाटी:

गुवाहाटी में रेलवे स्टेशन के पास व्यस्त पलटन बाजार में संदिग्ध उल्फा उग्रवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम 15 लोग घायल हो गए जिसमें से दो की हालत गंभीर बताई जाती है। राज्य में पिछले एक सप्ताह में यह पांचवां ऐसा हमला है। पुलिस ने इस आशय की जानकारी दी है।

ग्रेनेड का विस्फोट उस समय कराया गया जब जवान जीएस रोड पर वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इस घटना में पुलिस होम गार्ड के दो जवान भी घायल हो गए। इस विस्फोट में प्रतिबंधित संगठन उल्फा का हाथ होने का संदेह व्यक्त किया जा रहा है। कामरूप (शहर) के उपायुक्त आशुतोष अग्निहोत्री ने बताया, ‘विस्फोट रात्रि सात बजकर 55 मिनट पर रेलवे स्टेशन के पास पलटन बाजार पुलिस थाना क्षेत्र के करीब हुआ।’ इस घटना में दो होमगार्ड समेत 15 लोग घायल हो गए।’ उन्होंने कहा कि 15 घायलों में से दो की हालत गंभीर है। घायलों को जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अग्निहोत्री ने कहा, ‘हमें यह जांच करनी है कि ऐसा किसने किया, लेकिन सूचना से यह पता चला कि इसमें उल्फा के शामिल होने का संदेह है।’ उल्फा उग्रवादी आमतौर पर स्वतंत्रता दिवस से पूर्व समस्या खड़ा करने का प्रयास करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने इस घटना की निंदा करते हुए जिला प्रशासन से दोषियों को पकड़ने और सभी जरूरी कदम उठाने को कहा।