क्रूज ड्रग्‍स केस : आर्यन खान की आज जेल से 'घरवापसी' के लिए शाम 5:30 बजे डेडलाइन

मुकुल रोहतगी ने बताया कि- शाहरुख खान बहुत ज्यादा चिंतित थे और शायद ठीक से खाना भी नहीं खा रहे थे, वह लगातार कॉफी पिए जा रहे थे, लेकिन जमानत मिलने के बाद उनके चेहरे पर राहत साफ देख सकता था.

मुंबई:

क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan Bail) को आखिरकार गुरुवार को जमानत मिल गई है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज़ मर्चेंट को जमानत दे दी. जमानत के फैसले के बाद मन्नत के बाहर समर्थकों ने जश्न मनाया तो वहीं शाहरुख खान ने अपनी लीगल टीम के साथ फैसले पर खुशी जताई. आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि आज विस्तृत फैसला आएगा, जिसके बाद आज ही या कल तीनों आरोपी जेल से रिहा होंगे.  बेल ऑर्डर के बाद जेल से रिहाई की प्रक्रिया ये है-

1. हाई कोर्ट से मिली बेल ऑर्डर की कॉपी सबसे पहले स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में जमा करवाना होगी.

2. वहां मुचलके की शर्त करने के बाद  स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट आरोपी के नाम से "रिलीज ऑर्डर" जारी करेगी.

3. उसके बाद रिलीज ऑर्डर को ऑर्थर रोड जेल के बाहर लगी जमानत पेटी में डालना होगा. जमानत पेटी दिन में तीन बार खुलती है.

4. सुबह दोपहर और शाम. शाम को 5.30 के पहले अगर रिलीज ऑर्डर जमानत पेटी में डल गया तो रिहाई आज ही हो जाएगी.

5.अगर शाम  5.30 की पेटी खुलने के बाद रिलीज ऑर्डर पंहुचा तो फिर रिहाई दूसरे दिन सुबह तक के लिए टल जाएगी.

आर्यन खान की जमानत के बाद मन्नत के बाहर जश्न

बता दें कि जमानत मिलने के बाद शाहरुख खान के बाहर समर्थकों का हुजूम इकट्ठा हो गया. समर्थक मन्नत के बाहर जश्न मनाते रहे और जमकर पटाखे भी फोड़े. आर्यन खान को जमानत मिलने के बाद उनके वकील मुकुल रोहतगी ने NDTV से कहा कि शाहरुख की आंखों में ख़ुशी के आंसू थे.

शाहरुख खान बहुत ज्यादा चिंतित थे : मुकुल रोहतगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुकुल रोहतगी ने बताया कि- शाहरुख खान बहुत ज्यादा चिंतित थे और शायद ठीक से खाना भी नहीं खा रहे थे, वह लगातार कॉफी पिए जा रहे थे, लेकिन जमानत मिलने के बाद उनके चेहरे पर राहत साफ देख सकता था. साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया के दौरान शाहरुख हर समय उपलब्ध रहते थे. उन्होंने फिल्मों से जुड़े सारे काम छोड़ दिए थे और लगातार लीगल टीम की मदद करते रहे. रोहतगी ने बताया कि निचली अदालत में हार गए थे, इसलिए मामला हाईकोर्ट में आया. इस सब में एक महीना गुजर गया. आर्यन के माता-पिता बहुत ज्यादा चिंतित थे. शाहरुख हर समय मौजूद रहे और लगातार नोट्स बनाते रहे. आर्यन के माता-पिता ने अब राहत की सांस ली है.