आर्यन खान बड़ी मात्रा में ड्रग डीलिंग कर रहा था : NCB की कोर्ट में दलील

एनसीबी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि वह पिछले कुछ सालों से नियमित रूप से ड्रग का सेवन कर रहा था और ड्रग्स खरीद रहा था.

मुंबई:

Aryan Khan Drug Case. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज बॉम्बे हाई कोर्ट में शाहरुख खान के बेटे की जमानत के खिलाफ दलील देते हुए कहा कि आर्यन खान (Aryan Khan) ड्रग्स का एक नियमित कंज्यूमर है और उसकी व्हाट्सएप चैट भारी मात्रा में "हार्ड ड्रग्स" की खरीद की ओर इशारा करती है. एजेंसी ने यह भी कहा कि ऐसे मामलों में जमानत "एक अपवाद है, नियम नहीं", क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने ड्रग्स अपराधों को हत्या से भी बदतर कहा है. 

मंगलवार को शुरू हुई जमानत याचिका पर सुनवाई के तीसरे दिन ड्रग रोधी एजेंसी ने कहा कि आरोपी नंबर 1 (आर्यन खान) फर्स्ट टाइम कंज्यूमर नहीं है. एनसीबी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि वह पिछले कुछ सालों से नियमित रूप से ड्रग का सेवन कर रहा था और ड्रग्स खरीद रहा था. वह पेडलर्स के संपर्क में था. हमारे पास इस बात के सबूत हैं कि वह और लोगों को भी ड्रग्‍स उपलब्‍ध करवाते थे.

ड्रग्‍स केस में आर्यन खान को आखिरकार मिल गई ज़मानत

उन्होंने बताया कि आर्यन खान को 2 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था. कम से कम गांधी जयंती पर तो इन चीजों को छोड़ देना चाहिए था. बचाव पक्ष द्वारा प्रस्तुत गिरफ्तारी के चार्ट का उल्लेख करते हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि यह एक रंगीन चार्ट है, उस दिन पार्टी भी रंगीन थी.

वहीं जब न्यायाधीश ने पूछा कि किस आधार पर एजेंसी ने उन्हें कमर्शियल मात्रा" में काम करते हुए पाया तो एनसीबी ने उनके व्हाट्सएप चैट का उल्लेख किया. अनिल सिंह ने कहा कि मैं जिस व्हाट्सएप चैट की बात कर रहा हूं, उससे स्पष्ट हो जाएगा कि वह किस तरह से बड़ी मात्रा में डील कर रहा था. इतना ही नहीं, जब उन्हें जहाज पर पकड़ा गया, तो सभी आठों के पास कई तरह के ड्रग पाए गए थे. यह संयोग नहीं हो सकता. यदि आप ड्रग की मात्रा और प्रकृति देखेंगे तो पाएंगे कि यह मजह एक संयोग नहीं है.

जानें कौन है क्रूज पार्टी के ऑर्गेनाइजर कासिफ खान, नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर दागे सवाल

उनके अनुसार, एक्स्टसी नामक ड्रग भारी मात्रा में पाया गया है और इसके अलावा भी कई तरह के ड्रग वहां मिले थे. जिसके बाद यह नहीं कहा जा सकता है कि ये ड्रग सिर्फ अपने सेवन के लिए था. एनसीबी को खुफिया इनपुट मिला था. जिसमें कहा गया था कि क्रूज पर 11 या 12 लोग होंगे और वहां आठ पकड़े गए थे.

बता दें कि आर्यन खान तीन अक्टूबर से पुलिस हिरासत में हैं और उन्हें मुंबई आर्थर रोड स्थित जेल में रखा गया है. उनके वकील का लगातार दावा है कि उनके पास कोई ड्रग नहीं पाया गया था न ही यह सामने आया है कि उन्होंने गिरफ्तारी के समय किसी तरह के ड्रग का सेवन किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई क्रूज़ ड्रग्स केसः आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई जारी