आर्यन खान केस में रिश्वत का आरोप लगाने वाले प्रभाकर सेल से NCB की आज पूछताछ, दिल्ली से आएगी टीम

इस बीच, NCB ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को भेजे गए गुमनाम पत्र की जांच से इनकार कर दिया, जिसे उन्होंने एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान को भेजा था. NCB ने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार "कोई कार्रवाई नहीं" की जाएगी.

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) से जुड़े ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गवाह प्रभाकर सेल (Prabhakar Sail) को पूछताछ के लिए बुधवार को तलब किया है. NCB ने कहा कि एनसीबी के गवाह किरण गोसावी और मामले के प्रभारी जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ उनके द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में उनसे पूछताछ की जाएगी. इस सिलसिले में NCB की एक टीम आज दिल्ली से मुंबई पहुंचेगी.

एनसीबी ने कहा, "मुंबई एनसीबी ने क्रूज मामले में एक गवाह प्रभाकर सेल को पूछताछ के लिए तलब किया है. एनसीबी की टीम बुधवार को दिल्ली से मुंबई पहुंचकर उनसे भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में पूछताछ करेगी." सूत्रों के अनुसार, NCB के उप महानिदेशक (DDG) ज्ञानेश्वर सिंह सहित अधिकारियों की पांच सदस्यीय टीम मुंबई पहुंचेगी. 

सेल एनसीबी के गवाह किरण गोसावी के बॉडीगार्ड हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि गोसावी ने क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद एक व्यक्ति से 50 लाख रुपये लिए. साली ने कहा था, ''मैंने किरण गोसावी के बॉडीगार्ड के तौर पर काम किया था. मैंने मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में उनकी मदद की थी.''

आर्यन खान को नहीं मिली जमानत, आज भी जारी रहेगी सुनवाई

आर्यन खान के खिलाफ केस में पंच बनाए गए प्रभाकर सेल ने एक हलफनामा देकर एनसीबी के जोनल प्रमुख समीर वानखेड़े और दूसरे गवाह केपी गोसावी के खिलाफ बड़े आरोप लगाए हैं. प्रभाकर सेल ने आरोप लगाया है कि उसने केपी गोसावी और सैम डिसूजा को 25 करोड़ रुपये की बात करते सुना था और 18 करोड़ पर बात बन गई है, ऐसा कहते सुना है. प्रभाकर का दावा है कि गोसावी और सैम ने कथित तौर पर 8 करोड़ रुपये NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को देने की बात कही थी.

हालांकि, NCB ने अदालत में अपने हलफनामे में सेल को "शत्रुतापूर्ण गवाह" के रूप में नामित किया है. 18 अक्टूबर को गोसावी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था, जिसे ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले के संबंध में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के कार्यालय में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर आरोप लगाते हुए देखा गया था.

इस बीच, NCB ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को भेजे गए गुमनाम पत्र की जांच से इनकार कर दिया, जिसे उन्होंने एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान को भेजा था. NCB ने कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार "कोई कार्रवाई नहीं" की जाएगी.

जमानत के लिए बहस : आर्यन खान के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में रखीं ये 10 दलीलें

जांच एजेंसी ने कहा, "महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक द्वारा केंद्रीय सतर्कता आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार एनसीबी के महानिदेशक को भेजे गए गुमनाम पत्र (एनसीबी मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोप युक्त) पर कोई कार्रवाई शुरू नहीं की जाएगी."

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता मलिक ने मंगलवार को कहा कि उन्हें NCB के एक अज्ञात अधिकारी से एक पत्र मिला है जिसमें आरोप लगाया गया है कि ड्रग विरोधी एजेंसी द्वारा कई लोगों को झूठे मामलों में फंसाया गया है. मलिक ने पहले कहा था, "एक अनाम एनसीबी अधिकारी द्वारा मुझे भेजे गए पत्र में दावा किया गया है कि कई लोगों को झूठे मामलों में फंसाया गया है. एनसीबी कार्यालय में पंचनामा का मसौदा तैयार किया गया था. हम इसकी जांच की मांग करते हैं."

आर्यन खान केस बन चुका है सेलेब्रिटी, सियासत और सनसनी का दिलचस्प किस्सा - पढ़ें पूरी कहानी

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें जो पत्र मिला है उसमें 26 मामलों का जिक्र है जिसमें आरोप लगाया गया है कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने "मामले की जांच करते समय उचित नियमों का पालन नहीं किया." इस बीच वानखेड़े ने कहा है कि सारे आरोप झूठे हैं.

नवाब मलिक ने मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और मुंबई के क्रूज मामले में ड्रग्स के एक गवाह प्रभाकर सेल द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की एसआईटी जांच की मांग की. 

एनसीबी की एक टीम ने कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया, जो 2 अक्टूबर को समुद्र के बीच में गोवा जा रही थी. इस मामले में अब तक बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.
 

वीडियो: क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी केस में अविन शाहू को सेशंस कोर्ट से मिली जमानत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com