यह ख़बर 04 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा सरकारी घर लेने से किया इनकार

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिलहाल अपना सरकारी घर लेने से इनकार किया है। सुबह पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्हें जो पांच कमरों का घर मिला था, उस पर बहुत विवाद हो रहा है। साथ ही इस घर के बारे में उन्हें कई फोन आ रहे हैं कि इतने विवादों के बाद वे यह घर क्यों नहीं छोड़ देते। इसी विवाद के बाद केजरीवाल ने अपना सरकारी घर लेने से इनकार कर दिया है। साथ ही केजरीवाल ने कहा है कि उन्होंने अपने लिए छोटा सरकारी घर लेने की बात कही है। उन्होंने बताया कि अभी वे गाजियाबाद के अपने घर में ही रहेंगे।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी मकान लेने के फैसले पर उनकी आलोचना हो रही थी, हालांकि मनीष सिसौदिया ने कहा था कि हमने सरकारी बंगले के लिए इनकार किया था। उन्होंने कहा कि हम वीआईपी कल्चर के खिलाफ हैं। सरकारी मकान लेने पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

वहीं आप के मंत्रियों ने भी सरकारी गाड़ी लेने में देर नहीं की। दिल्ली के सभी मंत्रियों को सरकारी गाड़ी के तौर पर इनोवा कार मिली है, हालांकि अरविंद केजरीवाल ने अब तक सरकारी गाड़ी नहीं ली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा कि हमने यह कभी नहीं कहा था कि हम सरकारी गाड़ी नहीं लेंगे हमने तो सिर्फ यह कहा था कि हम लाल बत्ती वाली गाड़ी नहीं लेंगे।