विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 15, 2018

आर्मी डे: सेनाध्‍यक्ष बिपिन रावत ने कहा, जम्मू-कश्मीर के हालात में लगातार हो रहा है सुधार

आज आर्मी डे है और देश आज 70वां आर्मी डे मना रहा है. जनरल केएम करिअप्पा आजाद भारत के पहले सेना प्रमुख बने थे और उनके सम्मान में हर साल 15 जनवरी को आर्मी डे मनाया जाता है.सेना दिवस की पूर्व संध्‍या पर सेना अध्‍यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि हमारा राष्ट्र अपनी सेना पर गर्व करता है, और हमें अपने उद्देश्यों को सम्मान और गौरव के साथ हासिल करने के लिये हमेशा प्रोत्साहित करता रहता है.

Read Time: 3 mins
आर्मी डे: सेनाध्‍यक्ष बिपिन रावत ने कहा, जम्मू-कश्मीर के हालात में लगातार हो रहा है सुधार
आर्मी डे: सेनाध्‍यक्ष बिपिन रावत ने कहा, जम्मू-कश्मीर में हालात में लगातार हो रहा है सुधार (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

आज आर्मी डे है और देश आज 70वां आर्मी डे मना रहा है. जनरल केएम करिअप्पा आजाद भारत के पहले सेना प्रमुख बने थे और उनके सम्मान में हर साल 15 जनवरी को आर्मी डे मनाया जाता है. आर्मी डे के मौके पर दिल्ली के कैंट परेड ग्राउंड में परेड होगी. आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत का संबोधन भी होगा. 9 जनवरी को दिल्ली के इसी ग्राउंड में आर्मी डे रिहर्सल के दौरान ध्रुव हेलीकॉप्टर से रस्सी के सहारे उतरते वक्त 3 जवान घायल हो गए थे. 

पाकिस्तान ने दी 'धमकी', सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की टिप्पणी के जवाब में कहा यह...

सेना ने सीमा पार और अंदर कई ऑपरेशन में सफलता प्राप्‍त की 
सेना दिवस की पूर्व संध्‍या पर सेना अध्‍यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि आज बीते वर्ष का आत्मविश्लेषण एवं चिन्तन करते हुए, हमें सुरक्षा की स्थिति को ध्यान में रखकर आने वाली चुनौतियों से निपटने की योजना बनानी है. 2017 में भारतीय सेना को सीमाओं पर और देश के अन्दर कई ऑपरेशन में सफलता प्राप्त हुई है. हमारे सैनिकों ने सीमाओं पर विरोधियों को करारा जवाब दिया है. आतंकवाद रोधी ऑपरेशन के दौरान मानवाधिकार के मूल्यों को कायम रखते हुए हमारा रवैया बेहद पेशेवर रहा है.

प्रतिकूल और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में हमारे सभी रैंक की नि:स्वार्थ कार्रवाई की वजह से जम्मू कश्मीर और उत्तर-पूर्व के सुरक्षा हालात में लगातार सुधार हो रहा है. विपदाओं के समय में हमारे सैनिकों ने तेजी से कार्रवाई करते हुए देशवासियों को हमेशा राहत पहुंचाई है और उनके बहुमूल्य जीवन को बचाने में मदद करते आए हैं. हमारा राष्ट्र अपनी सेना पर गर्व करता है, और हमें अपने उद्देश्यों को सम्मान और गौरव के साथ हासिल करने के लिये हमेशा प्रोत्साहित करता रहता है.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा, पाकिस्तान आतंकवादी भेजता रहेगा, आप मारोगे, वह और भेज देगासेना को प्रभावशाली ऑपरेशन करते रहना हैहमें आधुनिक क्षमताओं को बढ़ाना होगाVIDEO: सेना प्रमुख ने कहा, चीन को संभाल सकता है भारत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बधाई के बहाने इशारे ही इशारे में क्या कह गए राहुल और अखिलेश
आर्मी डे: सेनाध्‍यक्ष बिपिन रावत ने कहा, जम्मू-कश्मीर के हालात में लगातार हो रहा है सुधार
बेटा चाहिए था... दिल्ली के एक परिवार ने जन्म होते ही दो नवजात बच्चियों की ली जान
Next Article
बेटा चाहिए था... दिल्ली के एक परिवार ने जन्म होते ही दो नवजात बच्चियों की ली जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;