मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज

aparna yadav news : अपर्णा यादव की BJP नेताओं से पहले भी काफी सियासी नजदीकियां रही हैं. हालांकि समाजवादी पार्टी की नेता अपर्णा यादव ने 2017 में विधानसभा चुनाव और 2019 का विधानसभा उपचुनाव लखनऊ कैंट से लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के बीजेपी में जाने की अटकलें तेज

Aparna Yadav BJP : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू बीजेपी में शामिल हो सकती हैं (फाइल फोटो)

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के पूर्व मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो सकती हैं, ऐसी अटकलें काफी तेज हो गई हैं. खबरों के मुताबिक, यह कहा जा रहा है कि बुधवार को अपर्णा यादव बीजेपी का दामन थाम सकती हैं. इन कयासों को बीजेपी के ही एक वरिष्ठ नेता के ट्वीट से भी बल मिला है. हरियाणा बीजेपी के प्रभारी अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा है कि मुलायम सिंह यादव के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव बुधवार सुबह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं. 

पीएम के साथ सेल्फी पर यादव परिवार से 22वीं राजनेता अपर्णा ने क्या दी सफाई...

अपर्णा यादव की बीजेपी नेताओं से पहले भी काफी सियासी नजदीकियां रही हैं. हालांकि समाजवादी पार्टी की नेता अपर्णा यादव ने 2017 में विधानसभा चुनाव और 2019 का विधानसभा उपचुनाव लखनऊ कैंट से लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी नेता सुरेश चंद्र तिवारी ने उन्हें हरा दिया था. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के ठीक बाद भी अपर्णा यादव के बीजेपी में जाने की अटकलें थीं. तब अपर्णा यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दो बार मुलाकात भी की थी.

मुलायम की छोटी बहू अपर्णा की योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात, अखिलेश यादव के लिए चुनौती

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के कुछ दिनों बाद ही अपर्णा यादव अपने पति प्रतीक यादव के साथ गुलदस्ता लेकर उनसे मिलने गई थीं. उसके बाद सीएम योगी खुद अपर्णा की गोशाला में भी गए थे. इस मुलाकात के तब खूब सियासी मायने भी निकाले गए थे. 

अपर्णा यादव कई बार खुले तौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और केंद्र सरकार की नीतियों की खुले तौर पर सराहना कर चुकी हैं. उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक कार्यक्रम में सेल्फी भी खूब वायरल हुई थी.इसको लेकर समाजवादी पार्टी को फजीहत का सामना भी करना पड़ा है.विश्लेषकों के मुताबिक, यह देखना भी दिलचस्प होगा कि अगर अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल होती हैं तो क्या पार्टी उन्हें लखनऊ कैंट से टिकट देती है, जहां से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने तगड़ी दावेदारी पेश की है. बीजेपी सांसद ने खुले तौर पर बेटे को टिकट देने के बाद अपने इस्तीफे की पेशकश भी की है, ताकि एक परिवार-एक टिकट का नियम न टूटे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर अपर्णा यादव चुनाव के ऐन वक्त पहले बीजेपी में शामिल होती हैं तो बीजेपी को समाजवादी पार्टी को घेरने का नया सियासी हथियार मिल जाएगा. इससे पहले बीजेपी के कई कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान आदि पाला बदलकर सपा के खेमे में जा चुके हैं. बीजेपी के आधा दर्जन विधायक भी पार्टी को झटका दे चुके हैं.