'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर चढ़ा सियासी पारा, अनुपम खेर बोले- राहुल जी को तो कार्यकर्ताओं को डांट लगानी चाहिए

फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (The Accidental Prime Minister) का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद से ही अब विवाद गहराता दिख रहा है.

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर चढ़ा सियासी पारा, अनुपम खेर बोले- राहुल जी को तो कार्यकर्ताओं को डांट लगानी चाहिए

'The Accidental Prime Minister' में मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं अनुपम खेर (फाइल फोटोः

नई दिल्ली:

फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (The Accidental Prime Minister) का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद से ही अब विवाद गहराता दिख रहा है. इस फिल्म के ट्रेलर के सामने आने के बाद कांग्रेस इस फिल्म को बीजेपी का एजेंडा करार दे रही है, वहीं महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने रिलीज से पहले फिल्म दिखाए जाने की मांग की है. फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर हो रहे विरोध के बाद मुख्य अभिनेता अनुपम खेर का कहना है, "जितना ज़्यादा वे (कांग्रेस नेता) विरोध करेंगे, उतना ही ज़्यादा प्रचार फिल्म को हासिल होगा. पुस्तक वर्ष 2014 से बाज़ार में है, तब से अब तक तो कोई विरोध नहीं किया गया, सो, फिल्म भी उसी पर आधारित है."

'The Accidental Prime Minister' फिल्म के ट्रेलर को BJP ने कांग्रेस के खिलाफ यूं बनाया 'सियासी हथियार'

अनुपम खेर ने कहा, "उनके (कांग्रेस के) नेता पर फिल्म बनी है, उन्हें खुश होना चाहिए. आपको भीड़ लेकर भेजनी चाहिए, फिल्म देखने के लिए, क्योंकि उसमें डायलॉग हैं, जैसे 'मैं देश को बेचूंगा.', जिससे लगता है कि कितने महाने हैं मनमोहन सिंह जी."

महाराष्ट्र युवक कांग्रेस द्वारा फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (#TheAccidentalPrimeMinister) को लेकर आपत्ति जताने पर अनुपम खेर ने कहा, "हाल ही में (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी जी का ट्वीट पढ़ा था, जिसमें फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन (अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता) पर उन्होंने बोला था, तो मैं समझता हूं उनको डांटना चाहिए उन लोगों को कि आप गलत बात कर रहे हो."

फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

वहीं, कांग्रेस नेताओं ने अनुपम खेर अभिनीत फिल्म ‘एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को अपनी पार्टी के खिलाफ भाजपा का दुष्प्रचार करार दिया तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस फिल्म को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा का यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा और सच की जीत होगी. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर बृहस्पतिवार को मुंबई में रिलीज हुआ. यह फिल्म 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की पुस्तक पर आधारित है. 

फिल्म 'The Accidental Prime Minister' पर कांग्रेस बोली- यह बीजेपी का गेम, मोदी के मंत्री ने कहा- 'फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन'

गौरतलब है कि यह फिल्म 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रिलीज होने वाली है. फिल्म से जुड़े भाजपा के एक ट्वीट के जवाब में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘भाजपा का यह दुष्प्रचार हमें मोदी सरकार से ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं, बेरोजगारी, नोटबंदी का त्रासदी, जीएसटी को गलत ढंग से लागू करने, अर्थव्यवस्था की स्थिति और भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार से सवाल करने से नहीं रोक सकता.' 

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा तथा सच की जीत होगी. र्टी नेता पीएल पुनिया ने कहा कि यह अपनी नाकामी छिपाने के लिए मोदी सरकार की ओर से अपनाया गया हथकंडा है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: FTII के चेयरमैन पद से अनुपम खेर ने दिया इस्तीफा