.....और तब सुषमा स्वराज ने आगे बढ़कर नेपाल के प्रधानमंत्री को पानी पिलाया

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए खांसी आ गई

.....और तब सुषमा स्वराज ने आगे बढ़कर नेपाल के प्रधानमंत्री को पानी पिलाया

सुषमा स्वराज ने एक कार्यक्रम में नेपाल के प्रधानमंत्री को खांसी आ जाने पर पानी पिलाया.

खास बातें

  • मोदी ने पानी की बोतल खोली, सुषमा स्वराज ने गिलास भरा
  • पोडियम के समीप पानी लेकर पहुंच गईं
  • अधिकारी ने जाकर खाली गिलास लिया
नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज गुरुवार को एक बेहतरीन मेजबान की भूमिका में नजर आईं. नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जब संयुक्त प्रेस वार्ता कर रहे थे, उस वक्त देउबा को खांसी आ गई. देउबा को खांसते देखकर सुषमा ने तुरंत उन्हें एक गिलास पानी पीने को दिया.
 
स्थानीय हैदराबाद हाउस में व्यापक द्विपक्षीय वार्ता के बाद दोनों प्रधानमंत्रियों ने मीडिया को संबोधित किया. जब देउबा अपना संबोधन खत्म करने वाले थे कि तभी वह खांसने लगे और उनकी आवाज में थोड़ी घरघराहट आ गई. देउबा को खांसते देख सामने की पंक्ति में बैठीं सुषमा ने अधिकारियों का इंतजार नहीं किया और खुद उठकर उनके पास गईं. उस वक्त देउबा पोडियम से अपना बयान पढ़ ही रहे थे.

यह भी पढ़ें : नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा चार दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे, आज पीएम मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सामने रखी पानी की बोतल का ढक्कन खोला, जबकि सुषमा ने गिलास में पानी डाला और उसे नेपाली प्रधानमंत्री को दिया. दोनों पक्षों के अधिकारी जब तक कुछ करते तब तक सुषमा देउबा को पानी की पेशकश कर चुकी थीं.
 
इन सबसे बेखबर देउबा कुछ पल तक अपना बयान पढ़ते रहे. फिर उन्हें अहसास हुआ कि सुषमा गिलास हाथ में लिए उनका इंतजार कर रही हैं. इस पर चकित देउबा ने कहा, ‘‘माफ करें, मेरा गला खराब हो गया.’’ यह कहकर उन्होंने सुषमा के हाथों से पानी ले लिया.
 
सुषमा देउबा के पानी पीने तक गिलास वापस रखने का इंतजार कर रही थीं कि तभी एक अधिकारी वहां पहुंचा और विदेश मंत्री तब अपनी सीट पर वापस बैठीं. देउबा ने भी अपना संबोधन जारी रखा.

 VIDEO : भूटान के विदेश मंत्री से मुलाकात

विदेश मंत्री सुषमा ट्विटर के जरिए मुश्किल में फंसे भारतीयों की समस्या सुलझाने के लिए खासी मशहूर हो गई हैं.
(इनपुट एजेंसी से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com