पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने मंत्री नवाब मलिक को भेजा मानहानि का नोटिस

अमृता फडणवीस ने राज्य मंत्री नवाब मलिक पर उनके वैरिफाइड ट्विटर हैंडल @nawabmalikncp से ट्वीट कर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है. मामले में नवाब मलिक को मानहानि का नोटिस भेजा गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने मंत्री नवाब मलिक को भेजा मानहानि का नोटिस

अमृता फडणवीस ने नवाब मलिक को भेजा मानहानी का नोटिस. फाइल फोटो

मुंबई:

महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने राज्य मंत्री नवाब मलिक पर उनके वैरिफाइड ट्विटर हैंडल @nawabmalikncp से ट्वीट कर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है. मामले में नवाब मलिक को मानहानि का नोटिस भेजा गया है. इस नोटिस में लिखा गया है कि मलिक ने ट्वीट्स के जरिए यह स्थापित करने की कोशिश की कि अमृता का ड्रग पैडलर्स खासकर कथित पैडलर जैदीप राणा के साथ नाता है. इसके बाद मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और इसका लिंक भी ट्वीट किया. नोटिस में लिखा गया है कि अमृता फडणवीस पर लगाए गए यह तमाम आरोप बेबुनियाद हैं और इससे उनकी छवि को नुकसान हुआ है.

'बचाना है इन्हें अपना जमाई और काली कमाई...' : नवाब मलिक की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर अमृता फडणवीस

नोटिस में लिखा गया है कि मलिक ने अमृता की जैदीप राणा के साथ एक तस्वीर भी ट्वीट की थी जिसके साथ कैप्शन में लिखा था “चलो आज BJP और ड्रग्स पेड्लर के रिश्तों पे चर्चा करते हैं”. नोटिस में यह साफ किया गया है कि ट्वीट की गई तस्वीर चार साल पहले एक इवेंट के दौरान मुंबई में खींची गई थी. यह इवेंट रिवर मार्च नामक सोशल ग्रुप ने मुंबई की नदियों के संरक्षण के लिए आयोजित किया था. अमृता इस ग्रुप के साथ जुड़ी हुई थीं और उन्होंने इसके लिए गाना भी गाया था. बताया गया है कि जैदीप राणा को रिवर मार्च की क्रिएटिव ​टीम ने बतौर फाइनेंशियल हेड नियुक्त किया था, उसका अमृता या उनके परिवार से कोई संबंध नहीं था.

नोटिस में अमृता की तरफ से कहा गया है कि यह घटिया राजनैतिक स्टंट जनता का सरकार की नाकामी से ध्यान हटाने के लिए किया गया है. किसी व्यक्ति के साथ तस्वीर होने का यह मतलब नहीं होता कि उस व्यक्ति से उनका कोई लेना देना है. नोटिस में मलिक को आगे लिखा गया है कि पब्लिक फिगर होने के नाते आप भी दिन भर कई लोगों से मिलते हैं, इनमें से कई लोग आपके साथ तस्वीर लेते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि आपका उन सबसे कोई संबंध है. यह जानते हुए भी आपने जानबूझ कर उस तस्वीर को चुना और अमृता की छवि धूमिल करने के इरादे से इसे ट्वीट किया. 

'दीवाली बाद फूटेगा बम, नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन का दूंगा सबूत', पत्नी पर आरोपों के बाद गरजे फडणवीस

इस नोटिस के जरिए नवाब मलिक को अपने ट्विटर हैंडल से यह तमाम ट्वीट्स डिलीट करने के लिए कहा गया है. साथ ही नोटिस मिलने के 48 घंटे के अंदर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिना शर्त अमृता से माफी भी मांगने की मांग की गई है. इसके अलावा भविष्य में भी वे अमृता के खिलाफ किसी भी तरह का बयान किसी भी माध्यम से नहीं देंगे. अगर मलिक यह शर्तें नहीं मानते हैं तो उन्हें मुकदमे का सामना करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नवाब मलिक की बेटी ने देवेंद्र फडणवीस को भेजा नोटिस, कहा- बोलने का अधिकार, गाली देने का नहीं