चक्रवात तौकते को लेकर अमित शाह ने की गोवा के मुख्यमंत्री से बात, तैयारियों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि गांवा में चक्रवात के कारण हुई अलग अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई जबकि सैकड़ों घरों का नुकसान पहुंचा और बिजली के खंभे एवं पेड़ उखड़ गए.

चक्रवात तौकते को लेकर अमित शाह ने की गोवा के मुख्यमंत्री से बात, तैयारियों का लिया जायजा

नई दिल्ली:

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को फोन करके राज्य में चक्रवाती तूफान तौकते से निपटने के लिए की गयी तैयारियों के बारे में जानकारी ली. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. शाह ने राज्य की मौजूदा स्थिति के अलावा चक्रवात से निपटने के लिए उपलब्ध संसाधनों तथा आपात परिस्थिति के लिए तैनात किए गए केन्द्रीय और राज्य सरकार की एजेंसियों के बारे में भी जानकारी मांगी. गृह मंत्री ने गोवा के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र और दमन एवं दीव में चक्रवात से निपटने के लिए की गयी तैयारियों की भी समीक्षा की और साथ ही कहा कि हर  संभव तरीके से कोविड-19 के मरीजों के इलाज के साथ अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को भी दुरुस्त रखने के प्रयास किए जाएं.

आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं बहाल रखने के लिए आपातकालीन उपाय करें तूफान प्रभावित राज्य : केंद्र

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि गांवा में चक्रवात के कारण हुई अलग अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई जबकि सैकड़ों घरों का नुकसान पहुंचा और बिजली के खंभे एवं पेड़ उखड़ गए. मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान ‘तौकते' अगले 24 घंटे में और तीव्र हो सकता है और यह गुजरात के तट की ओर बढ़ रहा है.

गुजरात के तटीय इलाकों में पहुंचे चक्रवाती तूफान ‘तौकते' (CycloneTauktae) ने जानमाल को नुकसान पहुंचाया है. कर्नाटक में एक और महाराष्ट्र में दो की मौत हुई है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि तौकते अगले 24 घंटे में प्रचंड रूप धारण कर सकता है इसका असर गुजरात के तटीय इलाकों में दिखाई देगी. गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में तमाम अस्पतालों से कोरोना के मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को ये चेतावनी जारी की है. 

तूफान तौकते:गुजरात और महाराष्ट्र में कोरोना मरीज सुरक्षित स्थान पर भेजे गए,कर्नाटक-केरल में नुकसान

आईएमडी के अनुसार, तौकते तूफान के 17 (मई) की शाम तक गुजरात तट पर पहुंचने की संभावना है. यह 18 मई को तड़के पोरबंदर और भावनगर जिले में महुवा के बीच से गुजरात के तट को पार करेगा. गुजरात और दमन एवं दीव के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


चक्रवाती तूफान तौकते का गोवा और कोंकण के इलाकों में असर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)