अमित शाह और योगी आदित्यनाथ संतों के साथ आज राम मंदिर मुद्दे पर करेंगे चर्चा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गुजरात के राजकोट में हिंदू धार्मिक नेताओं के साथ बैठक में हिस्सा लेने की संभावना

अमित शाह और योगी आदित्यनाथ संतों के साथ आज राम मंदिर मुद्दे पर करेंगे चर्चा

योगी आदित्यनाथ और अमित शाह (फाइल फोटो).

खास बातें

  • हर दो साल में हिंदू आचार्य सभा बैठक का आयोजन करती है
  • राजगोट में गुरुवार की सुबह चिंतन बैठक शुरु हुई
  • राममंदिर का मुद्दा चर्चा के केंद्र में रहेगा
अहमदाबाद:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुजरात के राजकोट में हिंदू धार्मिक नेताओं के साथ बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है जहां राममंदिर समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत और भाजपा महासचिव राममाधव भी इस दो दिवसीय बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. 

आर्ष विद्या मंदिर में बृहस्पतिवार की सुबह यह ‘चिंतन बैठक' शुरु हुई. इसमें आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) से जुड़े नेता भाग ले रहे हैं. आरएसएस की गुजरात इकाई के प्रवक्ता विजय ठक्कर ने कहा, ‘‘हर दो साल पर हिंदू आचार्य सभा इस बैठक का आयोजन करती है. इस सभा में विभिन्न हिंदू पंथों के शीर्ष धार्मिक प्रमुख हैं. ''    ठक्कर ने कहा, ‘‘सभी धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर चर्चा होती है.''    

वैसे उन्होंने ब्योरा नहीं दिया, लेकिन सूत्रों का कहना है कि राममंदिर का मुद्दा चर्चा के केंद्र में रहेगा.    गुजरात भाजपा के प्रवक्ता राजू ध्रुव ने इस बात की पुष्टि की है कि शाह इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए राजकोट आएंगे. आदित्यनाथ के भी पहुंचने की संभावना है.    

हिंदू दक्षिणपंथी संगठन और आरएसएस अयोध्या में विवादित स्थल पर राममंदिर के निर्माण पर बल दे रहे हैं. उनका कहना है कि इसके लिए अध्यादेश लाया जा सकता है. राममंदिर मुद्दा फिलहाल उच्चतम न्यायालय में लंबित है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)