अलीगढ़: 300 किलो का एक ताला बना रहे वृद्ध दंपत्ति ने जताई राम मंदिर के लिए ताला बनाने की इच्छा

ताला कारीगर का नाम सत्य प्रकाश शर्मा है. सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि उनके यहां 100 साल से अधिक समय से ताला बनाने का काम होता है.

अलीगढ़: 300 किलो का एक ताला बना रहे वृद्ध दंपत्ति ने जताई राम मंदिर के लिए ताला बनाने की इच्छा

300 किलो का एक ताला बनाते वृद्ध दंपत्ति

अलीगढ़:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए लोग दान कर रहे हैं. इसी बीच, अलीगढ़ जिले में एक वृद्ध दंपत्ति ने राम मंदिर के लिए ताला बनाने की इच्छा जाहिर की है. दरअसल, वृद्ध दंपत्ति करीब 300 किलो का एक ताला बना रहे हैं. इसके बाद अब दंपत्ति ने राम मंदिर के लिए ताला बनाने की इच्छा जताई है.  

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ताला कारीगर का नाम सत्य प्रकाश शर्मा है. सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि उनके यहां 100 साल से अधिक समय से ताला बनाने का काम होता है. उन्होंने कहा कि अभी हम 300 किलो का एक ताला बना रहे हैं, इसके बाद हमारी इच्छा राम मंदिर के लिए ताला बनाने की है.

राम मंदिर के लिए ट्रस्ट ने खरीदी 7,285 वर्ग फुट जमीन, अब 70 नहीं 107 एकड़ में फैला होगा मंदिर

क्यों बनाया 300 किलो का एक ताला

बहरहाल, 300 किलो के ताले के बारे में बताते हुए सत्य प्रकाश शर्मा ने कहा कि यह ताला बनाते हुए एक साल हो चुका है, इसे पूरा बनाने में एक-दो महीने अभी और लगेंगे. उन्होंने बताया कि इसे बनाने में अभी तक करीब एक लाख रुपये खर्च हो चुके हैं.

सत्य प्रकाश शर्मा का कहना है कि उन्होंने यह ताला इसलिए बनाया ताकि अलीगढ़ की पहचान हो सके. आगे अपनी इच्छा जताते हुए कहा कि मैं राम मंदिर के लिए भी एक बड़ा ताला बनाना चाहता हूं.

फ्री में बुजुर्गों को अयोध्या में राममंदिर की तीर्थयात्रा कराएंगे केजरीवाल, बजट के अगले दिन किया ऐलान

हालांकि शर्मा ने यह नहीं बताया कि वो राम मंदिर के लिए कितने किलो का ताला बनाएंगे और उसके बनाने के पीछे कितना खर्च आएगा.

Video : एचडी कुमारस्वामी ने RSS पर लगाया आरोप


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com