अखिलेश यादव ने पोस्टल बैलेट का मुद्दा उठाया, ट्वीट कर बोले- '304 सीटों पर हुई सपा गठबंधन की जीत',

UP Election Results: यूपी चुनाव में इस बार सपा गठबंधन को बड़ी जीत की उम्मीद थीं. लेकिन योगी की अगुवाई में एक बार फिर बाजी बीजेपी के हाथ लगी. अब चुनाव में मिली हार पर गठबंधन के कई नेता अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा रहे हैं.

अखिलेश यादव ने पोस्टल बैलेट का मुद्दा उठाया, ट्वीट कर बोले- '304 सीटों पर हुई सपा गठबंधन की जीत',

अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए रखी राय

लखनऊ:

UP Election Results: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि पोस्टल बैलेट में सपा-गठबंधन को 51.5% वोट मिले थे. साथ ही उन्होंने कहा कि इस हिसाब से देखा जाए तो सपा गठबंधन को 304 सीटें मिली है. लिहाजा चुनाव में हमारी जीत हुई है. 

अखिलेश यादव ने अपने एक ट्वीट में पोस्टल बैलेट का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट चुनाव का सच बयान कर रही है. उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारी कर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद, जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया. उन्होंने ट्वीट के आखिर में लिखा कि सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता!

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश में बहुमत हासिल कर दूसरी बार सत्ता में वापसी की. बीजेपी गठबंधन को 273 सीटें मिली हैं. सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को 125 सीटें मिली हैं. बसपा एक, कांग्रेस और जनसत्ता दल के उम्मीदवारों ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की है. हालांकि सपा गठबंधन को उम्मीद थी कि इस बार वो बीजेपी को हराकर फिर से सत्ता में वापस आएंगे. लेकिन चुनाव के परिणाम ने सपा के सपनों पर पानी फेर दिया.

ये भी पढ़ें: जब PM नरेंद्र मोदी ने BJP संसदीय दल की बैठक में किया 'द कश्मीर फाइल्स' का ज़िक्र...

आपको बता दें कि बीते दिन यूपी (UP) के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने ईवीएम को लेकर सवाल उठाया था. स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने हारने पर मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है.स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि बैलेट पेपर की वोटिंग में समाजवादी पार्टी 304 सीटों पर जीती है, जबकि भाजपा मात्र 99 पर. किंतु ईवीएम की गिनती (EVM) में भाजपा चुनाव जीती, इसका मतलब है कोई न कोई बड़ा खेल हुआ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारतीय मिसाइल के पाकिस्‍तान में गिरने को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का संसद में बयान