वाराणसी में लग रहा सियासी जगघट, अखिलेश बोले- BJP के दिन पूरे, अब लोग SP का कर रहे इंतजार

उन्होंने कहा कि राज्य के लोग जानना चाहते है कि स्मार्ट सिटी कब बनेगी? माँ गंगा कब साफ होगी? उन्होंने संकल्प लिया था उसका क्या हुआ वरुणा नदी क्यों नही साफ हुई? सपा अध्यक्ष ने व्यंग्य कसा और कहा कि सरकार जनकल्याण का क्या काम करेगी, वह तो सरकारी संपत्ति ही बेचने में जुटी है.

वाराणसी में लग रहा सियासी जगघट, अखिलेश बोले- BJP के दिन पूरे, अब लोग SP का कर रहे इंतजार

वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अखिलेश यादव ने केंद्र और राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा.

वाराणसी:

समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर आज (गुरुवार 25 फरवरी) वाराणसी पहुंचे. उनका पूर्वांचल दौरा जौनपुर से शुरू हो रहा है. इस दौरे में अखिलेश मिर्जापुर में पार्टी के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे. 25 फरवरी से 27 फरवरी तक मिर्ज़ापुर में मंडलीय समाजवादी कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम होगा. इस शिविर में मिर्ज़ापुर, सोनभद्र और भदोही जिले के 12 विधानसभा क्षेत्र से 1200 कार्यकर्ता शामिल होंगे. दौरे के अंतिम दिन 27 फरवरी को वह वाराणसी में संत रविदास जयंती में शामिल होने सीरगोर्वधन मंदिर भी जाएंगे.

वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अखिलेश यादव ने केंद्र और राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को जनमत इसलिए दिया था कि वो अपने संकल्प पत्र पर काम करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि राज्य के लोग जानना चाहते है कि स्मार्ट सिटी कब बनेगी? माँ गंगा कब साफ होगी? उन्होंने संकल्प लिया था उसका क्या हुआ वरुणा नदी क्यों नही साफ हुई? सपा अध्यक्ष ने व्यंग्य कसा और कहा कि सरकार जनकल्याण का क्या काम करेगी, वह तो सरकारी संपत्ति ही बेचने में जुटी है.

अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर तंज- जो 70 साल में नहीं हुआ वो BJP ने...

अखिलेश यादव ने कहा, "सरकार कहती है कि उन्हें ढाई लाख करोड़ रुपये चाहिए.. अरे! पेट्रोल डीजल के दाम जितने बढ़ाये गए हैं, उसी से वो सब मिल गया होगा." उन्होंने कहा, भाजपा अब अर्थव्यवस्था और रोजगार पर बात नहीं कर रही है. लोगो की आमदनी लगातार कम हो रही है और महंगाई बढ़ती जा रही है. सपा नेता ने कहा, "यूपी में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के लोग जेलों में जाकर अपराधियों से हाथ मिला रहे हैं.

राहुल गांधी के उत्तर भारतीयों के बयान पर उन्होंने कहा कि कोई उत्तर भारतीय और दक्षिणी भारतीय नहीं है, सब भारतीय हैं. अहमदाबाद में पीएम मोदी के नाम पर क्रिकेट स्टेडियम का नाम रखने पर उन्होंने कहा, "जिसने भगवान का नाम नीचे कर दिया हो, अपना नाम उपर कर दिया हो, उस पर क्या कहना. भगवान से ऊपर कोई है क्या?" उन्होंने बनारस पर भी बात की और कहा कि यहाँ क्या विकास हुआ है, बनारस के लोग है जानते हैं. अखिलेश ने कहा कि बनारस के लोग अब समाजवादी सरकार का इंतजार कर रहे हैं. 


अखिलेश यादव ने कहा - CM योगी आदित्‍यनाथ यूपी के रहने वाले नहीं, दूसरे प्रदेश से आए हैं लेकिन...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि यूपी में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं. पूर्वांचल के सबसे बड़े शहर वाराणसी पर सभी दलों की निगाहें टिकी हैं. अखिलेश 27 फरवरी को शहर में ही होंगे. इनके अलावा 28 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी वाराणसी में होंगे. वो बीजेपी कार्यालय का उदघाटन करने वाले हैं. 27 फरवरी को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी रविदास जयंती के मौके पर वाराणसी में होंगी.