विज्ञापन
This Article is From Aug 05, 2013

दुर्गा शक्ति का निलंबन रद्द नहीं होगा, कार्रवाई सही : मुलायम सिंह

नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा की एसडीएम दुर्गाशक्ति नागपाल के निलंबन को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने बिल्कुल सही करार दिया है।

संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जो भी किया ठीक किया। अगर राज्य सरकार कार्रवाई नहीं करती तो समस्या होती।

वैसे, दुर्गाशक्ति के निलंबन पर राष्ट्रीय गुस्से के बावजूद समाजवादी पार्टी अड़ी हुई है। मुलायम का रवैया बता रहा है कि इस मामले में पार्टी कोई समझौता करने नहीं जा रही।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दुर्गाशक्ति के खिलाफ हुई कार्रवाई को उचित बताते हुए आज कहा कि गलती करने वाले अफसर को सजा मिलती है।

मुख्यमंत्री ने यहां मेधावी छात्रों के सम्मान संबंधी समारोह में कहा, यहां बहुत से ऐसे बच्चे बैठे होंगे, जिन्होंने गलती करने पर कभी ना कभी अपने शिक्षक या माता-पिता के हाथों मार खायी होगी...सरकार भी ऐसे ही चलती है, जो अधिकारी गलती करेगा, उसे सजा मिलेगी।

सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा है कि अगर केंद्र इस मामले में हस्ताक्षेप करना चाहता है तो वह उत्तर प्रदेश से सभी आईएएस अधिकारी वापस बुला लें। हम अपने आप मैनेज कर लेंगे।

वहीं आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की निलंबित अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के मामले में नियमों का पालन किया जाएगा।

दुर्गा शक्ति निलंबन मामले में सरकार के रुख पर एक मीडियाकर्मी द्वारा पूछे गए सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा, यहां निर्धारित नियम हैं। उनका पालन होगा। हम इस मामले की विस्तृत जानकारी लेने के लिए राज्य सरकार के संपर्क में हैं।

वर्ष 2009 बैच की 28 वर्षीया आईएएस अधिकारी नागपाल का उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 29 जुलाई को निलंबन किए जाने के बाद से जनता में रोष देखा जा रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से नागपाल के लिए न्यायपूर्ण कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग करते हुए कानून के पालन में तैनात अधिकारियों की सुरक्षा की जरूरत पर बल दिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
दुर्गा शक्ति का निलंबन रद्द नहीं होगा, कार्रवाई सही : मुलायम सिंह
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com